टप्पेबाजी पर कमिश्नर सख्त, किया जनता से अपील…

टप्पेबाजी पर कमिश्नर सख्त, किया जनता से अपील…

लखनऊ 02 फरवरी। पुलिस कमिश्नर लखनऊ डी0के0 ठाकुर द्वारा शहर में हो रही टप्पेबाजी की घटनाओं पर पूर्णता रोकथाम व लगाम लगाने हेतु मास्टर प्लान तैयार किया है, इस हेतु टप्पेबाजी की घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु जारी किए दिये कड़े दिशा निर्देश है।
देखने में आता है कि किसी न किसी दिन जनता के किसी व्यक्ति/महिला के साथ पुलिस बनकर चेकिंग का भय दिखाकर गहने उतरवा लिए जाते है, व किसी भी एजेंसी के नाम पर पैसा लगाकर काले धन को सफेद करने के बहाने टप्पेबाजी की घटना कारित की जाती है। जिस पर पूर्णता लगाम लगाने व रोकथाम हेतु पुलिस कमिश्नर लखनऊ श्री ठाकुर द्वारा मास्टर प्लान तैयार कर संबंधित अधिकारीयों को निम्नलिखित दिशा निर्देश दिए है।
– समस्त प्रभारी निरीक्षक/थाना प्रभारियों को प्रातःकालीन अपने-अपने क्षेत्रों में पड़ने वाले पार्कों के आस-पास पुलिस फोर्स तैनात करने हेतु निर्देशित किया गया है।
– पिछले 7-8 सालों से टप्पेबाजी की घटनाओं में शक्रिय अपराधियों की सूची बनाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया है।
– टप्पेबाजी की घटनाएं करने वाले व टप्पेबाजी की घटनाओं में शक्रिय अपराधियो के रहने वाले स्थानों को सूचीबद्ध किया गया है व उनकी निगरानी करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।
– टप्पेबाजी की घटनाएं करने वाले अपराधियो की कॉल डिटेल निकालकर उन पर कड़ी निगरानी रखने हेतु पुलिस कमिश्नर लखनऊ महोदय द्वारा संबंधित को कड़े दिशा निर्देश भी दिये गये है।
– गैर राज्यों से आकर टप्पेबाजी की घटना करने वाले अपराधियो के बारे में लखनऊ पुलिस गैर राज्यो से भी जानकारी प्राप्त कर रही है, ताकि उन अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही कर शिकंजा कसा जा सके।
पुलिस कमिश्नर लखनऊ द्वारा शहर की जनता से अपील की गई है कि सोशल मीडिया इत्यादि पर किसी भी प्रकार का प्रलोभन देने वाले व रास्तो में मिलने वाले ऐसे व्यक्तियों के झांसे में न आये, इसके लिए भी जागरूक किया गया है, ताकि टप्पेबाजों पर कड़ी कार्यवाही की जा सके।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…