सिंघु झड़प के बाद दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में…

सिंघु झड़प के बाद दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में…

इंटरनेट सेवा निलंबित…

सरकार ने दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर सिंघु और टिकरी (दिल्ली- हरियाणा) सीमा,और गाजीपुर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) सीमा में दो दिनों के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी को निलंबित कर दिया है।अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक सप्ताह के भीतर हिंसा की दो हालिया घटनाओं के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है।उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी की किसान रैली के दौरान हाथापाई हुई थी और शुक्रवार को सिंघु सीमा पर प्रदर्शनकारियों और स्थानीय निवासियों के बीच झड़प हो गई थी।

स्थानीय निवासी दरअसल प्रदर्शनकारी किसानों को प्रदर्शनस्थल खाली करने के लिए कह रहे थे, जिसकी वजह से प्रदर्शनकारी और स्थानीय लोगों में तीखी बहस हो गई, किसानों और स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किया।

Delhi-NCR के इलाकों में बंद किया गया था इंटरनेट

सरकार के आदेशों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सिंघु, गाजीपुर और टिकरी और आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को 29 जनवरी रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. सिंघु सीमा पर शुक्रवार दोपहर हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने 44 लोगों को गिरफ्तार किया था. झड़प में अलीपुर एसएचओ प्रदीप कुमार सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

लगभग 5 करोड़ उपभोक्ता हुए थे प्रभावित

26 जनवरी को भी, दिल्ली के कई हिस्सों में हिंसक झड़प के बाद, एहतियात के तौर पर कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस की हिंसा के संबंध में 25 मामले दर्ज किए हैं।इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर के लगभग 5 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं पर पड़ा है।गृह मंत्रालय के आदेश पर 26 जनवरी की रात बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी लगाई गई थी लेकिन बुधवार को भी सुबह से ही लोगों को इंटरनेट लगाने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…