*सरकारी अफसरों के पते पर मंगाते थे नशे की खेप,*

*सरकारी अफसरों के पते पर मंगाते थे नशे की खेप,*

*दो ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार*

*नई दिल्ली।* दिल्ली हवाईअड्डा कार्गो टर्मिनल से एक पार्सल में साढ़े तीन करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी गई है। हेरोइन स्कीपिंग रोप के हैंडल में छिपाकर रखी गई थी। तस्कर सरकारी विभाग में कार्यरत अधिकारियों के बच्चों जिन्हें नशे की लत होती थी उन्हें अपने झांसे में लेकर उनके पते पर पार्सल मंगाते थे। कस्टम ने मध्य व पूर्वी दिल्ली से ऐसे दो युवकों को पकड़ा है। दोनों स्नातक तक पढ़े हैं और एक बीटेक का छात्र भी है। एक का भाई नशा मुक्ति केंद्र में रह रहा है।

कस्टम विभाग (निवारक) के अधिकारियों के मुताबिक, गुप्त सूचना मिली कि एक पार्सस केन्या से आया है, जिसमें नशीला पदार्थ है। सूचना के आधार पर एनसीटी कार्गो टर्मिनल में आए एक पार्सल की जांच की गई। जांच में उसमें कपड़ों के नीचे दबी हुई स्कीपिंग रोप व कुछ कपड़ों के खिलौने मिले। स्कीपिंग रोप की संख्या अधिक होने व उनके हैंडल का वजन अधिक होने पर कुछ शक हुआ। शक के आधार पर हैंडल को खोलकर देखा तो उसमें प्लास्टिक में हेरोइन थी। कुल 505 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है।

पार्सल पर बुकिंग व डिलीवरी एड्रेस की जानकारी लेकर मध्य व पूर्वी दिल्ली से दो युवक पकड़े गए। मामले की छानबीन में सामने आया कि पार्सल वाया केन्या आया है, जिससे किसी को उस पर शक न हो। दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायािक हिरासत में भेज दिया गया है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, दोनों युवकों को नशे की लत थी। उनके पास नशा खरीदने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए तस्करों ने उन्हें झांसा देकर अपने साथ मिला लिया, चूंकि उनके माता-पिता सरकारी नौकरी में हैं और वह सरकारी मकान में रहते हैं तो उन पर किसी को शक नहीं होगा, यह सोचकर तस्करों ने उन्हें इस्तेमाल किया। कस्टम विभाग इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रहा है।