दिल्ली में हिंसा के बाद 22 FIR दर्ज…

दिल्ली में हिंसा के बाद 22 FIR दर्ज…

खालिस्तान समर्थकों के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड…

गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के नाम पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर हुड़दंग मचाया और हिंसा को अंजाम दिया।कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का एक समूह ट्रैक्टरों के साथ लाल किला पहुंच गया और उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया,जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री भारत का तिरंगा फहराते हैं।
दिल्ली पुलिस ने बताया कि किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के सिलसिले में अब तक 22 एफआईआर दर्ज किए गए हैं।
दिल्ली में हिंसा के बाद कुछ खालिस्तान समर्थक ट्विटर एकाउंट ससपेंड किए गए हैं।रिपोर्ट के अनुसार इन अकाउंट्स से भारत विरोधी एजेंडा चलाया जा रहा था,इन अकाउंट्स को कनाडा और यूके से चलाए जा रहे थे।
दिल्ली पुलिस अब जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में जुटी है।लालकिले, नांगलोई,मुकरबा चौक,सेंट्रल दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों से फुटेज निकालने के लिए स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच की मदद भी ली जा रही है।
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आरोप लगाया और कहा कि हिंसा केंद्र व यूपी सरकार की नाकामी है।किसानों को प्लान बनाकर चक्रव्यूह में फंसाया गया, उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी जारी रहेगा और सरकार बातचीत करेगी तो हम बातचीत करेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि सुरक्षा के लिहाज से लाल किला मेट्रो स्टेशन पर निकास और प्रवेश द्वार बंद हैं,जबकि जामा मस्जिद स्टेशन पर एंट्री बंद है, हालांकि यहां स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति है,इसके अलावा दिल्ली मेट्रो के अन्य सभी स्टेशन खुले हैं और सभी लाइनों पर सामान्य सेवाएं चल रही हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…