एसटीएफः फिरौती मांगने वाले अपराधी डा0 अभिषेक सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार…

एसटीएफः फिरौती मांगने वाले अपराधी डा0 अभिषेक सहित तीन अभियुक्त गिरफ्तार…

ग्रेटर नोएडा । दिनांक 22.01.2021 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को थाना कोतवाली, नगर जनपद गोण्डा पर दिनांक 19-01-2021 को पंजीकृत मु0अ0स0ं 50/2021 धारा 364ए भादवि की घटना को अंजाम देनेे वाले मास्टर माइंड डा0 अभिषेक सहित तीन अभियुक्तों को गोण्डा पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन में गिरफ्तार करने मेें उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः-
1- डा0 अभिषेक सिंह पुत्र राजेश सिंह निवासी अचलपुर, वजीरगंज, जनपद गोण्डा हाल पता फ्लैट नं0 310 ग्लोरिया अपाॅटमेन्ट, बक्करवाला, डी0डी0ए0 फ्लैट दिल्ली।
2- नीतेश पुत्र विनोद बिहारी निवासी धौलपुर, थाना निहारगंज, धौलपुर राजस्थान।
3- मोहित सिंह पुंत्र शिव मूरत सिंह निवासी ग्राम परौली थाना करनल गंज, गोण्डा।
बरामदगीः
1- 01 अदद पिस्टल 32 बोर ।
2- 04 अदद जिन्दा कारतूस।
3- 01 अदद खोखा कारतूस।
4- 01 गाडी संख्याः डीएल1सीएसी-4830 (स्विफ्ट डिजायर)
5- नशे के इंजेक्शन ।
उल्लेखनीय है कि दिनंाक 19-01-2021 को निखिल हालदार पुत्र नील रतन हालदार निवासी सत्संग नगर कालोनी काशीजोत, थाना पयागपुर, जनपद बहराईच के पुत्र गौरव हालदार, जो कि एस0सी0पी0एम0 कालेज गोण्डा मेें बी0ए0एम0एस0 की शिक्षा ग्रहण कर रहे थे, का बदमाशोें द्वारा फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया था, जिसके संबंध मेें थाना कोतवाली नगर, जनपद गोण्डा पर मु0अ0स0ं 50/2021 धारा 364ए भादवि का अभियोग पंजीकृत हुआ। इस सनसनीखेज घटना का पर्दाफाश करने हेतु एस0टी0एफ0 को ज़िम्मेदारी दी गयी।
इस दौरान ज्ञात हुआ कि दिनांक 21-01-2021 को अपराधियोें द्वारा पुनः अपहृत गौरव हालदार को छोड़ने की एवज मेें 70 लाख रूपयो की मांग की गयी। इस सूचना एस0टी0एफ0 की टीमों एवं गोण्डा पुलिस के संयुक्त आपरेशन द्वारा थाना नालेज पार्क में एक डिजायर गाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया, जिस पर बदमाशोें द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया लेकिन  मुठभेड तीन बदमाशों को पकड़ लिया गया तथा गाड़ी की तलाशी लेनेे पर गाड़ी की पिछली सीट के नीचे अपहृत गौरव हालदार को सकुशल बरामद किया गया ।
पूछताछ पर अभियुक्त डा0 अभिषेक सिंह ने बताया कि उसने वर्ष 2013-14 मेें राजीव गाॅधी यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साईन्स, बंगलौर से बी0ए0एम0एस0 पास किया है। उसकी बुआ की शादी पयागपुर, जनपद बहराइच मे हो रखी है, जिनका रोहित लड़का है, इसीलिए उसका रोहित पुराना जानकार/परिचित है। इसी प्रकार मोहित सिंह, राकेश सिंह निवासी गाॅव सराय नवाबगंज गोण्डा का साला है। बताया कि उसका गोपा सराय, नवाबगंज गोण्डा मेें पुराना घर भी है जहाॅ उसका आना-जाना है। इसी कारण से वह (डा0 अभिषेक सिंह) मोहित सिंह को राकेश सिंह के माध्यम से जानता था। मोहित सिंह, करोल बाग मेें एक कपड़े की दुकान पर काम कर रहा था। बताया कि वह नजफगढ, दिल्ली मेें जिस जिम मेें जिम करता था उसी जिम मेें नीतेश भी जिम करने आता था, इसलिए हम दोनोे एक दूसरे से परिचित थे। नीतेश, मुख्य रूप से बैंक फ्राॅड, इन्शोरेन्स फ्राॅड करने का काम करता है और इससे जुडे कई लडके हैं जो काॅल करके इन्श्योरेन्स, होम लोन आदि के नाम पर ठगी करते हैं और नितेश ने ही इस पूरे अपहरण काण्ड मेें फेक आईडी पर जारी कराये गये सिम आदि उपलब्ध कराये थे। बताया कि वर्तमान मेें वह (डा0 अभिषेक सिंह) नजफगढ, नांगलोई रोड पर स्थित राठी अस्पताल मेें काम करता है और इसी अस्पताल मेें डा0 प्रीति मेहरा, जो बी0ए0एम0एस0 है, भी काम करती है। इसी कारण से एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे।
उल्लेखनीय है कि इस पूरे अपहरण काण्ड़ का मास्टर माइंड डा0 अभिषेक सिंह है, जिसने रोहित के माध्यम से टारगेट का चुनाव किया था और फिर डा0 प्रीति के माध्यम से अपहृत गौरव हालदार को फोन कराना प्रारम्भ कर दिया तथा दो-तीन दिन मेें ही गौरव हालदार को जनपद गोण्डा मेें कहीं मिलने के लिए राजी कर लिया। इसके पश्चात दिनांक 17-01-2021 को डा0 अभिषेक सिंह अपनी गाडी संख्याः यूपी-16-एएच-6767 स्विफ्ट डिजायर को लेकर दिल्ली से रोहित, मोहित सिंह, नीतेश एवं डा0 प्रीति मेहरा के साथ निकले थे और दिनांक 18-01-2021 की सुबह लखनऊ पहॅुच गये थे, वहाॅ पर रोहित उतरकर बस से गोरखपुर की तरफ चला गया और शेष चारो लोग अपराह्न मेें जनपद गोण्डा पहॅुच गये और फिर एक राहगीर से फोन लेकर डा0 प्रीति मेहरा ने अपहृत गौरव हालदार को बुलाकर जबरदस्ती अपनी गाड़ी मेें डाल लिया, फिर डा0 अभिषेक सिंह ने अपहृत गौरव हालदार को नशे का इंजेक्शन लगाया और अपहृत गौरव हालदार को दिल्ली ले आये। इसके पश्चात अपहृत गौरव हालदार को दिल्ली मेें डा0 अभिषेक सिंह के फ्लैट पर रखा गया और समय-समय पर अपहृत गौरव हालदार को नशे का इंजेक्शन देते रहें।  70 लाख रूपये की फिरौती मांगने का काम नीतेश एवं रोहित द्वारा किया जाने लगा था ।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…