डीएम ऑफिस के परिसर में 4 कौवों की मौत, प्रशासन बेखबर…

डीएम ऑफिस के परिसर में 4 कौवों की मौत, प्रशासन बेखबर…

नई दिल्ली। साउथ वेस्ट दिल्ली के कापसहेड़ा स्थित डीएम ऑफिस के परिसर में तीन-चार दिन पहले 4 कौवों की मौत हो गई थी. डीएम ऑफिस के सफाई कर्मचारी ने मरे हुए चारों कौवों को उठाकर कूड़ेदान में फेंक दिया था. वहीं डीएम ऑफिस के अधिकारियों को इस बात के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के कापसहेड़ा स्थित डीएम ऑफिस के पेड़ों पर सैकड़ों की संख्या में कौवों का झुंड रहता है. सफाई कर्मचारी अशोक कुमार ने बताया कि तीन से चार दिन पहले 4 कौवे सुबह के वक्त में मरे हुऐ मिले थे। दो एक जगह पर मरे हुऐ थे और दो अलग-अलग जगहों पर मरे मिले. उसने उन 4 मृत कौवों को कूड़ेदान में फेंक दिया था। जिसके बाद कूड़े की गाड़ी उन्हें उठाकर ले गई।

सफाई कर्मचारी ने आगे बताया कि ऑफिस के पेडों पर कौवों ने काफी संख्या में अपने घोंसला बनाए हुए हैं. अशोक ने कहा कि उसे नहीं पता है कि कौवों की मौत कैसे हुई. न ही उसे कोई बर्ड फ्लू बीमारी के होने की जानकारी है. ऑफिस के पास ही मीट बाजार है, जिसकी वजह से ऑफिस के आसपास कौवे मंडराते रहते है।

इस घटना को लेकर एडीएम राकेश दहिया और एसडीएम हेडक्वार्टर अरुण कुमार ने बताया उनके ऑफिस के प्रांगण में पेड़ों पर कौवों का झुंड जरूर रहता है, लेकिन 4 कौवों की मौत हुई है. ऐसी कोई खबर उनकी जानकारी में नहीं है. अगर सूचना मिली है तो उन चारों मृत कौवों की मौत की जांच कराई जाएगी. मरे हुए कौऔ की जांच होती है, तभी दफनाया जाता है. उनको कूड़ेदान में नहीं फेंक सकते हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…