महिला सहित 2 अफ्रीकन किए गए डिपोर्ट…

महिला सहित 2 अफ्रीकन किए गए डिपोर्ट…

नई दिल्ली। उत्तम नगर थाना पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे अफ्रीकन मूल के 2 लोगों को डिपोर्ट किया है. इन लोगों के पास वैलिड डॉक्यूमेंट नहीं थे.

डीसीपी संतोष कुमार मीणा के अनुसार, दिल्ली में रहने वाले ऐसे अफ्रीकी नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जो रुपये कमाने के लिए यहां आते हैं और वीजा और पासपोर्ट एक्सपायर होने के बाद भी अपने देश वापस नहीं लौटते. उत्तम नगर थाना की पुलिस टीम ने भी ऐसे ही कई अफ्रीकी नागरिकों को डिपोर्ट किया है, जिन पर एनडीपीएस और साइबर फ्रॉड आदि के मामले भी दर्ज थे.

उत्तम नगर थाने के एसएचओ रामकिशोर की देखरेख में एएसआई प्रवीण, हेड कॉन्स्टेबल गोपाल और लेडी कॉन्स्टेबल पूनम की टीम ने ओम विहार के 40 फुटा रोड के पास एक महिला सहित दो लोगों पकड़ा, जो अफ्रीका के रहने वाले थे. जब उनसे वीजा और पासपोर्ट दिखाने के लिए कहा गया, तो वह वैलिड डॉक्यूमेंट नहीं दिखा पाए. उन्होंने जो पासपोर्ट पुलिस को दिखाया, उस पर जाली स्टिकर लगा हुआ था.

इसके बाद उत्तम नगर थाना में पुलिस ने फॉरेनर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए दोनों को डिपोर्ट सेंटर भेज दिया गया है, जहां से इन्हें इनके देश जल्द ही डिपोर्ट कर दिया जाएगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…