अधिकारी गण आपसी समन्वय स्थापित कर समस्याओं का करें निस्तारण -जिलाधिकारी…

अधिकारी गण आपसी समन्वय स्थापित कर समस्याओं का करें निस्तारण -जिलाधिकारी…

कुशीनगर, 15 दिसंबर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि सम्बन्धी शिकायतों के निस्तारण के लिए पुलिस के साथ राजस्वकर्मी आपसी समन्वय स्थापित कर निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों को चिन्हित कर तत्काल सरकारी भूमि को मुक्त कराया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का साक्ष्य व गुण दोष के आधार पर निस्तारित किये जाएं तथा

शिकायतों का निस्तारण पारदर्शिता तरीके से किया जाए जिससे किसी को भी शिकायत का मौका न मिलें। जिलाधिकारी चौधरी आज तहसील पडरौना में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। आज सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों द्वारा कुल 121 आवेदन पत्र प्राप्त हुई ! जिनमें से मौके पर कुल 7 शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभाग से सम्बंधित जो भी आवेदन आज प्राप्त हुए हैं उसका निस्तारण एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। इस मौके पर उपजिलाधिकारी पडरौना रामकेश यादव,जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला पंचायतराज अधिकारी राघवेंद्र द्विवेदी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मनीष कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी रश्मि मिश्रा, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी व तहसील, पुलिस विभाग आदि के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…