पुलिस के भय से कलेक्ट्रेट तक धरना देने नहीं पहुंच सके सपाई…

पुलिस के भय से कलेक्ट्रेट तक धरना देने नहीं पहुंच सके सपाई…

फर्रुखाबाद, 14 दिसंबर । किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को यहां होने वाला समाजवादी पार्टी व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन नहीं हो सका। प्रगतिशील समाजवादी के जिलाध्यक्ष अनस सिद्दीकी के निवास पर प्रासपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नजरबंद कर लिया।

प्रासपा कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष के निवास पर केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए धरने पर बैठ गए। वहीं पर एसडीएम सदर ने आकर उनके निवास पर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन लिया। जिलाध्यक्ष अनस सिद्दीकी ने कहा जिस किसान आंदोलन में हमारे नेता शिवपाल सिंह यादव किसानों के साथ खड़े हैं और किसानों की इस लड़ाई में प्रासपा किसान भाइयों के साथ पूरी तरीके से खड़ी हुई है। किसानों की समस्याओं को लेकर संघर्ष जारी रखेंगे।

प्रासपा के प्रदेश सचिव विश्वास गुप्ता ने कहा कि, इस काले कानून के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी हुई है और यह आंदोलन आगे जारी रहेगा। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में किसान महिलाएं व प्रासपा कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे। पुलिस व प्रशासन जिलाध्यक्ष के निवास पर जमा रहा। जिससे प्रासपा कार्यकर्ता सड़क पर नहीं निकल पाए। प्रासपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष के निवास पर ही धरना जारी रखा।

वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने भी राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। इस मौके पर सर्वेश आंबेडकर, नागेंद्र सिंह, कार्यवाहक जिला महासचिव मनदीप यादव, राघव दत्त मिश्रा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तहसीम सिद्दीकी, विवेक यादव, पूर्व महानगर अध्यक्ष विजय यादव, आर्यन यादव, रामविलास राजपूत एवं पूर्व प्रदेश सचिव मोहम्मद यूनुस अंसारी आदि समाजवादी कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहें। इस मौके पर शहर क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी घूम-घूम कर जायजा लेते रहें।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…