औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना  ने कहा कि सभी औद्योगिक आस्थानों में अवस्थापना सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाय…

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना  ने कहा कि सभी औद्योगिक आस्थानों में अवस्थापना सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाय…

लखनऊ 08 दिसम्बर। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना  ने कहा कि सभी औद्योगिक आस्थानों में अवस्थापना सुविधाओं को सुदृढ़ किया जाय। इससे क्रियाशील औद्योगिक इकाइयों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं प्राप्त होंगी और नये निवेशकों को भी आकर्षित करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि औद्योगिक स्थानों में चल रहे कार्यों को हर हाल में अगले माह जनवरी के अंत तक पूर्ण कर लिया जाय। बजट होने के बाद भी काम में देरी होने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।
श्री महाना आज विधान भवन स्थित सभागार में उ0प्र0 अवस्थापना विकास कोष से स्वीकृत परियोजनाओं/कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूपीएसआईसी द्वारा कानपुर नगर एवं फर्रूखाबाद के औद्योगिक आस्थाना में सड़क, साइड पटरी पर इण्टर लाकिंग, टाइल्स, नाली निर्माण आदि का कार्य पूर्ण करा लिया है, लेकिन अलीगढ़, कानपुर देहात, शाहजहांपुर, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फनगर तथा फिरोजाबाद में कुछ कार्य शेष है, इनको समयबद्ध पूर्ण किया जाय। उन्होंने औद्योगिक अस्थानों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जाये रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और सभी कार्य तय समय सीमा के अन्दर पूरा करने के निर्देश भी दिये।
औद्योगिक विकास मंत्री ने इसके अतिरिक्त गोरखपुर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) द्वारा कराये जा रहे कार्यों की प्रगति से अवगत हुए और आवश्यक निर्देश भी दिये। उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम लि0 द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद कन्नौज में परफ्यूम पार्क के लिए धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है। पार्क का विकास तीव्र गति से सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि इसी प्रकार जनपद प्रयागराज में स्थित औद्योगिक क्षेत्र नैनी के मार्गों के उच्चीकरण एवं मरम्मत का कार्य इसी माह के अंत तक पूर्ण किया जाय। इसके अलावा उन्होंने दुग्ध विकास विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की।
बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास श्री आलोक कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…