हेलमेट पहनकर डाॅगी बड़े शौक से दौड़ाता है सड़कों पर बाईक…

हेलमेट पहनकर डाॅगी बड़े शौक से दौड़ाता है सड़कों पर बाईक…

4 महीने की उम्र में ही “बोगी” ने सीख लिया था मोटरसाइकिल चलाना…

लखनऊ/मनिला/फिलीपींस। क्या आपने सड़क पर किसी कुत्ते को हेलमेट लगाकर बाईक चलाते देखा है… फिलीपींस की सड़कों पर ये नजारा आम है…बाईक चलाने वाले डाॅगी की आजकल फिलीपींस में खूब चर्चा है। न्यूज एजेंसी “रॉयटर्स” ने इसका वीडियो भी शेयर किया है, जो खूब देखा जा रहा है। इस डाॅगी का नाम “बोगी” है और ये फिलीपींस में रहता है। इसकी उम्र है इसकी 11 साल। बाइक राइंडिंग करके ये ढेरों टूरिस्ट डेस्टीनेशंस पर जा चुका है। उसके मालिक गिल्बर्ट डेलोस रीयेस ने उसकी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए एक खास तरह का हेलमेट भी बनाया है। इसमें 2 छेद हैं, ताकि बोगी के कान हेलमेट में ना फंसे।
बोगी जब एक महीने का था तब गिल्बर्ट ने उसे 2 डॉलर में खरीदा था। बाइक के प्रति उसका प्यार बचपन से ही है। गिल्बर्ट बताते हैं कि जब भी वह अपनी बाइक स्टार्ट करते तो बोगी ऐक्साइटेड हो जाता। बाइक के पास आकर बैठ जाता। इसके बाद गिल्बर्ट ने उसे फाइनली बाइक चलाना सिखाना शुरू किया। 4 महीने की उम्र में ही बोगी को बाइक राइड की ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी गई। फिर वो बाइक पर कंफर्टेबल हो गया।
डाॅगी “बोगी” अब इतना फेमस हो गया है कि उस लोग उसके साथ फोटो लेने के लिए गिल्बर्ट की शॉप पर आते हैं। इससे गिल्बर्ट के ग्राहक बढ़ रहे हैं और उनको आर्थिक रूप से भी मदद मिल रही है।

अयान खान की विशेष रिपोर्ट, , ,