बारात से लौट रही स्कार्पियो पर बालू लदा ट्रक पलटा, 8 लोगों की मौत…

बारात से लौट रही स्कार्पियो पर बालू लदा ट्रक पलटा, 8 लोगों की मौत…

दो लड़कियों ने गाड़ी से कूदकर बचाईं जान: मृतकों में 6 महिलाएं और 2 बच्चे…

मुख्यमंत्री ने हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया…

लखनऊ/कौशांबी। प्रदेश के कौशांबी में आज तड़के करीब 3 बजे हुए एक बड़े सड़क हादसे में शादी समारोह से लौट रही स्कॉर्पियो पर डस्ट (बालू) से लदा ट्रक पलट गया, इस हादसे में 6 महिलाओं और 2 बच्चों सहित 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लड़कियों ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई। दोनों घायल लड़कियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कड़ाधाम कोतवाली इलाके के देवीगंज चौराहे के पास ये दर्दनाक हादसा हुआ।
कोखराज थाना के शहजादपुर से बारात लौट रही थी, इस दौरान एक स्कॉर्पियो में 6-7 महिलाएं और बच्चे सवार थे। स्कॉर्पियो देवीगंज चौराहे के पास खड़ी थी, तभी अचानक बगल से गुजर रहा बालू से लदा ट्रक स्कॉर्पियो पर पलट गया, स्कॉर्पियो में सवार 6 महिलाओं और दो बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दो लड़कियों ने स्कॉर्पियो से कूद कर अपनी जान बचाई। मृतकों में तीन परिवार की छह महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने शवों को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सूचना मिलते ही डीएम-एसपी समेत जिले के आलाधिकारी व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।
मुंबई में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जानकारी मिलने पर गहरा दुख जाहिर किया है। उन्होने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। कोखराज थाना क्षेत्र से बरात मंगलवार को शहजातपुर आई थी। पंकज गुप्ता पुत्र मोहनलाल गुप्ता की शादी थी।बुधवार की देर रात करीब तीन बजे बरात में शामिल लोग एक स्‍कार्पियो में सवार होकर वापस लौट रहे थे।
क्रेन से ट्रक को स्‍कार्पियो के ऊपर से हटाया गया…..
ट्रक के नीचे दबने से स्‍कार्पियो सवारों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुली, मौके पर पहुंचे लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। क्रेन बुलवाकर स्‍कार्पियो के ऊपर से ट्रक हो हटाया गया। इसके बाद स्‍कार्पियाे सवार लोगों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू हुआ।स्‍कार्पियो में फंसे लोगों को किसी प्रकार बाहर निकाला गया,इस दौरान आठ लोगों की मौत हो चुकी थी।
मृतकों में रामानंदनगर, अल्लापुर- प्रयागराज निवासी शशि गुप्ता (35 वर्ष) एवं उनका पुत्र ओम गुप्ता (10 वर्ष), रमेश गुप्ता की पत्नी प्रकाशनी (50 वर्ष), रिचा गुप्ता (28 वर्ष) एवं शहजादपुर-कौशांबी निवासी पूनम देवी, उनकी पुत्री स्नेहा गुप्ता (15 वर्ष), शाहजहांपुर निवासी सोमा तिवारी (16 वर्ष) पुत्री इंद्रनारायण, निवासी शाहजहांपुर एवं स्कार्पियो चालक शिवराज (24 वर्ष) शामिल है। हादसे में बाल-बाल बचीं खुशी एवं श्वेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (2 दिसंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,