पत्रकार व उसके साथी को जलाकर मारने के मामले का खुलासा, तीन गिरफ्तार…

पत्रकार व उसके साथी को जलाकर मारने के मामले का खुलासा, तीन गिरफ्तार…

प्रधान का बेटा व साथी हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त में 👆                                                        पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक (फाइल फोटो) 👆

“हिंद वतन समाचार” पर 28 नवंबर को चली थी खबर 👆           

प्रधान निधि में बंदरबांट की खबर लिखने पर एल्कोहल बेस्ड सेनिटाइजर से घर में लगाई गई थी आग…

गिरफ्तार आरोपियों में ग्राम प्रधान का बेटा भी…

लखनऊ/बलरामपुर। पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक एवं उनके साथी हिंदूवादी नेता पिंटू साहू की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि प्रधान निधि में बंदरबांट की खबर लिखने पर पत्रकार व पैसे के लेनदेन में उसके साथी को केमिकल युक्त सेनेटाइजर डालकर आरोपियों ने पत्रकार राकेश व उसके साथी पिंटू को जिंदा जला दिया था।
बताते चलें कि 27 नवंबर की रात थाना कोतवाली देहात के ग्राम कलवारी में रहने वाले पत्रकार राकेश सिंह व उसके साथी पिन्टू साहू को जिंदा जलाकर मार डाला गया था। पत्रकार की हत्या से लगातार प्रदेश के पत्रकारों में आक्रोश बढ़ता जा रहा था। मृतक पत्रकार की पत्नी ने भी जल्द खुलासा न करने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए आज मामले का खुलासा करते हुए हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस के मुताबिक पत्रकार राकेश सिंह ग्रामसभा कलवारी में सरकारी रुपयों के दुरुपयोग व बंदरबांट की खबर लिख रहे थे जो कलवारी की महिला प्रधान सुशीला देवी व उनके लड़के रिंकू को नागवार लग रही थी। वहीं राकेश के मृतक साथी पिन्टू साहू ने ललित मिश्रा को एक कार बेची थी जिसके बकाया लगभग ढाई लाख रुपये को लेकर ललित से विवाद चल रहा था और घटना से ठीक पहले दोनो के बीच झगड़ा भी हुआ था। रिंकू मिश्रा ने ललित मिश्रा व अकरम के साथ मिलकर राकेश व उसके दोस्त पिन्टू की हत्या की योजना बनाई और एल्कोहल बेस्ड सेनीटाइजर से घर में आग लगा दी गई।
पुलिस ने हत्या की साजिश में ग्राम प्रधान के बेटे सहित अकरम अली, ललित मिश्रा और शिवानंद मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (30 नवंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,