युवाओं को खेल से उसी प्रकार जुड़ा रहना चाहिए, जैसे डाल से पत्ती जुड़ी रहती है- ललन कुमार…

युवाओं को खेल से उसी प्रकार जुड़ा रहना चाहिए, जैसे डाल से पत्ती जुड़ी रहती है- ललन कुमार…

विनीता बहन से किये गए वादे को पूरा करके प्रसन्न हूँ…

लखनऊ (बक्शी का तालाब)। प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर लगातार कर रहे हैं। उन्होने जलालपुर, अमानीगंज, कठवारा एवं मल्हानखेड़ा का दौरा कर लोगों से संपर्क किया। ग्राम कठवारा में जनसंपर्क के दौरान वहाँ के स्थानीय निवासियों द्वारा ललन कुमार का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि युवा बेरोजगार और परेशान हैं, एक तो उनके पास रोजगार नहीं है ऊपर से महँगाई बढ़ती ही जा रही है। यह राजनीति का नहीं सेवा करने का समय है।
कार्यक्रम में बैठे एक दिव्यांग युवक के पैर में समस्या जानने के बाद कृत्रिम पैर लगवाने का आश्वासन दिया। ललन कुमार ने वहाँ मौजूद युवाओं को क्रिकेट और वालीबॉल भेंट कर उन्हे खेलने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होने कहा कि युवाओं को खेल से इस प्रकार जुड़ा रहना चाहिए जैसे डाल से पत्ती जुड़ी रहती है। मल्हान खेड़ा निवासी विनोद रावत की करंट लगने से कुछ समय पूर्व मृत्यु हो गयी थी। उनके घर पर उनकी पत्नी विनीता रावत समेत 5 छोटे-छोटे बच्चे हैं। उनके घर कमाने वाला कोई नहीं है और बारिश में घर भी क्षतिग्रस्त हो गया था।
अपने पहले दौरे पर ललन कुमार ने उनका घर बनवाने और हर संभव सहायता की बात कही थी और इसी के साथ कार्य भी प्रारम्भ करवा दिया गया था। दूसरे दौरे पर पहुँचकर उन्होने कार्य की प्रगति का जायजा लिया था। अब विनीता का घर बनकर तैयार हो गया तथा घर का उद्घाटन कर उसे विनीता को सौंप दिया। विनीता के साथ ही गाँव वाले इस कार्य से बेहद खुश नजर आए। ललन कुमार ने कहा कि उन्होने विनीता बहन का घर बनवाने का जो वादा किया था वह अब पूरा हो गया है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,