पुष्टाहार ड्राई राशन का वितरण डोर-टू-डोर किये जाने सम्बन्धी बैठक : शतप्रतिशत वितरण न होने पर होगी कार्यवाई…

पुष्टाहार ड्राई राशन का वितरण डोर-टू-डोर किये जाने सम्बन्धी बैठक : शतप्रतिशत वितरण न होने पर होगी कार्यवाई…

कुशीनगर, 25 नवंबर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में सरकार की नई व्यवस्था के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा संयुक्त रूप से ड्राई राशन का वितरण डोर-टू-डोर किये जाने सम्बन्धी आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न की गई!

जिलाधिकारी ने बताया कि कुपोषण जैसी समस्या को जड़ से मिटाने के लिए सरकार की ये अभिनव पहल है, लाभार्थियों को मिलने वाले पौष्टिक आहार की वितरण प्रणाली में बदलाव करने का निर्णय लिया है। पूर्व में आॅगनबाड़ी केन्द्रो पर गर्भवती महिलाओं, धात्री महिलाओं एवं बच्चों आॅगनबाड़ी केन्द्रो से पंजीरी फूड देने की व्यवस्था थी! मगर इस बार नई व्यवस्था के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा संयुक्त रूप से ड्राई राशन का वितरण दिवाली से पूर्व किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था! परंतु अभी तक शत प्रतिशत वितरण नही किये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई।

जिलाधिकारी ने उक्त राशन वितरण हेतु स्पष्ट निर्देष दिये कि एक से दो दिन के अंदर शत प्रतिशत वितरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक के बाद राशन उठान करते हुए सायंकाल तक वितरण कराएं तथा आज ही सायंकाल पुनः 6.00 बजे उपस्थित होकर वितरण की अद्दतन स्थिति से अवगत कराएंगे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…