*हनीट्रैप में फंसाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश…..*

*हनीट्रैप में फंसाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश…..*

*सरगना व उसकी प्रेमिका सहित पांच लोग गिरफ्तार: कार, तमंचा व 11 मोबाइल बरामद*

*दुष्कर्म और छेड़छाड़ की झूठी एफआईआर कराने की धमकी देकर थे लूटते*

*लखनऊ/नोएडा।* फेज-3 थाना पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर लोगों से लूट और ब्लैकमेल करके ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने शुक्रवार तड़के सेक्टर-121 क्लो काउंटी तिराहे से गिरोह के सरगना, उसकी प्रेमिका सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से लूट के मोबाइल, डेबिट कार्ड, अवैध हथियार सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।
पुलिस ने सेक्टर-121 क्लो काउंटी तिराहे पर चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। कार में महिला सहित पांच लोग सवार थे। पुलिस को संदिग्ध हालात लगे तो सभी की तलाशी ली गई। इस दौरान उनसे हथियार सहित अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपियों की पहचान सर्फाबाद नवयुग अपार्टमेंट निवासी अंकुश, शाहदरा नंदनगरी निवासी आकाश कोहली, रंजन सरकार उर्फ प्रिन्स, ग्रेनो के गांव बरोंउी निवासी राहुल कुमार और हापुड़ के गांव फौजदारपुर हाल सर्फाबाद निवासी सपना उर्फ सविता के रूप में हुई।
पुलिस ने आरोपियों से लूट के 11 मोबाइल, छह डेबिट कार्ड, एक सोने की चेन, दिल्ली नंबर की कार, एक तमंचा, दो कारतूस और एक चाकू बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। पूछताछ के दौरान अंकुश ने बताया कि वह कभी हनीट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेल करके ठगी करते थे तो कभी लिफ्ट देकर लूट। आरोपी सपना एक आरोपी के साथ कार में बैठती थी। फिर हनीट्रैप के तहत किसी को कार में बैठा लेती थी। इसके बाद पीड़ित को धमकी देती थी कि दुष्कर्म और छेड़छाड़ का झूठा केस दर्ज करा देगी। इसके बाद पीड़ित को ब्लैकमेल कर उससे रुपये ऐंठ लेती थी। इसके अलावा राहगीरों को लिफ्ट देकर कार में बैठा लिया जाता था। फिर उससे तमंचे के बल पर लूटपाट की जाती थी। इसके अलावा गिरोह अकेले राहगीर को तमंचा दिखाकर मोबाइल और अन्य सामान लूटता था।
*मास्टरमाइंड प्रेमिका के साथ लिव-इन में रहता है…..*
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एक गिरोह के रूप में काम करते हैं। आरोपी अलग-अलग तरीकों से लूट, ठगी और छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने सेक्टर-58, 39, फेज-3 सहित कई थाना क्षेत्रों में वारदात की हैं। सभी सर्फाबाद में अलग-अलग जगहों पर रहते थे। आरोपियों ने गुरुवार रात को भी पैन ओएसिस सोसाइटी के पास एटीएम बूथ में एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करके उनके खाते से रुपये निकाल लिए थे। व्यक्ति ने आरोपियों की कार का नंबर देखकर पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी कर गिरफ्तारी की। गिरोह का मास्टरमाइंड अंकुश है, वह अपनी प्रेमिका आरोपी सपना के साथ सर्फाबाद में किराए के मकान में रहता है। पूछताछ में सपना ने बताया कि वह करीब एक साल पहले नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। अंकुश से संपर्क होने के बाद वह उनके गिरोह में शामिल होकर वारदात करने लगी।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*