*JDU की बैठक में नीतीश चुने गए विधायक दल के नेता,*

*JDU की बैठक में नीतीश चुने गए विधायक दल के नेता,*

*अब NDA की मीटिंग*

*पटना/बिहार* पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में शुरू हो चुकी है।बीजेपी विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं,इसके अलावा जेडीयू,हम और वीआईपी के सभी विधायक भी सीएम आवास पहुंच चुके हैं,इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी,जेडीयू,हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं,इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं।

*राजनाथ, सुशील मोदी नित्यानंद राय सीएम आवास पहुंचे*

इससे थोड़ी देर पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,बीजेपी नेता सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय एक कार में सवार होकर सीएम आवास पहुंचे,यहीं पर एनडीए की मीटिंग हो रही है।

*नीतीश कुमार चुने गए JDU के नेता*

एनडीए की मीटिंग से पहले पटना में जेडीयू के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में नीतीश कुमार को जेडीयू के विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ ही नीतीश कुमार का फिर से बिहार का सीएम बनना पक्का हो गया है।

*पटना में बीजेपी विधायक दल की बैठक*

इस बीच एनडीए की मीटिंग से पहले बीजेपी के विधायकों की मीटिंग हुई. इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को भी पहुंचना था,लेकिन वे इसमें नहीं पहुंच पाए।राजनाथ सिंह बाद में पटना पहुंचे हैं।पटना में राजनाथ सिंह एनडीए की विधायक दल की बैठक में बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे. सुशील मोदी भी इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं। विधायक दल की बैठक के बाद सभी नेता स्टेट गेस्ट हाउस चले गए हैं,इस बार बीजेपी के 74 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं।
बीजेपी की इस बैठक में कुछ कारणवश पार्टी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो पाई,इस बीच सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली बुलाया है।
इस वक्त बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव भी पटना में मौजूद हैं।

*’नीतीश-सुशील की जोड़ी फिर देखना चाहते हैं लोग’*

बीजेपी के नेता सुभाष सिंह ने कहा कि विधायक दल की बैठक में बीजेपी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो सकती है, लेकिन बीजेपी के नेता चाहते हैं कि बेदाग छवि के नीतीश और सुशील मोदी एक बार फिर से राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम बनें।
सीएम पद पर सुभाष सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि सीटों की संख्या से इतर राज्य के सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे और बीजेपी इस फैसले पर कायम हैं।