*खनन माफिया के गुर्गे ने ट्रैक्टर से सिपाही को कुचला…..*

*खनन माफिया के गुर्गे ने ट्रैक्टर से सिपाही को कुचला…..*

*चालक के साथियों ने फायरिंग भी की, पीछा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई पुलिस*

*सिपाही की हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप*

*सिपाही सोनू कुमार चौधरी (फाइल फोटो)* 👆

*लखनऊ/आगरा।* प्रदेश में सक्रिय बैखौफ खनन माफियाओं के गुर्गे ने खेरागढ़ में आज सुबह सिपाही सोनू कुमार चौधरी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर हत्या कर दी। सोनू कुमार चौधरी सैंया थाने में तैनात थे। सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे दबा छोड़कर गुर्गे फायरिंग करते हुए भाग गए। सिपाही को खून से लथपथ देखकर साथ गए पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। सूचना पर जिले भर का फोर्स मौके पर पहुंचा। एसएसपी के अवकाश पर होने के चलते एसपी (सिटी) बोत्रे रोहन प्रमोद भी मौके पर पहुंचे, हत्यारोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
ये लोमहर्षक घटना सुबह करीब पांच बजे की है। सैंया थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि राजस्थान की ओर से अवैध खनन की बालू लेकर ट्रैक्टर ट्राली गुजरने वाली हैं। सैंया थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कांस्टेबल सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल थाने की गाड़ी से चेकिंग के लिए निकले। पुलिस ने खेरागढ़-सैंया मार्ग पर चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम के वापस लौटने के दौरान खेरागढ़ थाना क्षेत्र के गांव सोन का बड़ा नगला के पास पांच- छह ट्रैक्टर-ट्राली दिखे। सिपाही सोनू कुमार चौधरी ने जीप से उतरकर ट्रैक्टरों को रोकने के लिए हाथ से इशारा किया तभी एक चालक ने ट्रैक्टर सिपाही के ऊपर चढ़ा दिया, यह देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। वे कुछ करते इससे पहले माफिया के गुर्गे फायरिंग करते हुए दूसरे ट्रैक्टरों से भाग गए। पुलिस कर्मी उनका पीछा करने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए।
गोलियों की आवाज से ग्रामीण मौके की ओर दौड़े, ग्रामीणों ने जख्मी सिपाही को ट्रैक्टर के नीचे से निकाला। सोनू को अस्पताल पहुंचाने का मौका तक नहीं मिला, उन्होने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सिपाही की हत्या की सूचना ने पुलिस अधिकारियों के होश उड़ा दिए। कुछ ही देर में घटना स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसपी (सिटी) बोत्रे रोहन प्रमोद के अनुसार शहीद हुए सिपाही सोनू कुमार चौधरी अलीगढ़ के जट्टारी के रहने वाला था और वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुआ था। स्थानीय लोगों का कहना है कि अएला से सोन गांव तक ट्रैक्टर वालों द्वारा फायरिंग की भी बात कह रहे हैं।
एसपी (सिटी) बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा कि यह एक दिल झकझोर देने वाली घटना है।आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। सिपाही सोनू चौधरी की अभी कुछ समय पहले ही शादी हुई थी। इनके भाई सेना में हैं और पिता की कुछ समय पहले आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है। (8 नवंबर 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*