*कम किराए का झांसा देकर सवारियों से करते थे लूटपाट*

*कम किराए का झांसा देकर सवारियों से करते थे लूटपाट*

*नई दिल्ली, 04 नवंबर।* सिविल लाइंस पुलिस ने कम किराए का झांसा देकर सवारियों को लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से लूटपाट की दो दर्जन से अधिक वारदात को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने पीड़ित द्वारा बताए गए तीन अंकों के आधार पर वारदात में इस्तेमाल ऑटो भी जब्त कर लिया है।

डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया कि निजी कंपनी में कार्यरत राजकुमार ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह 30 अक्तूबर की रात को फरीदाबाद से कश्मीरी गेट बस अड्डे पर उतरकर मुकुंदपुर जाने के लिए सवारी देख रहा था। इसी दौरान मुकुंदपुर की तरफ जा रहे एक ऑटो में बैठ गया। ऑटो में पहले से दो सवारियां बैठी हुई थीं। बुराड़ी से आगे जाने पर ऑटो में बैठे लोगों ने चाकू की नोक पर पीड़ित से मोबाइल और सात हजार रुपये लूट लिए।

डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया कि एसएचओ अजय कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने जांच शुरू की। पीड़ित ने वारदात में शामिल ऑटो के आखिरी तीन अंकों की जानकारी पुलिस को दी। एसआई प्रवीन शर्मा ने दो हजार से अधिक ऑटो की जांच की, जिसके बाद संदिग्ध ऑटो का पता चल गया। यह ऑटो पांच बार बिक चुका था और आखिरी मालिक का पता नहीं मिल रहा था। फिर ऑटो नंबर से बीमा का विवरण खंगाला गया तो सोमवार को पुलिस ने विपिन और नितिन को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त किया। इनकी निशानदेही पर पीड़ित के मोबाइल के साथ अजय को भी नंदनगरी इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया है कि नितिन अपने दोस्त के पिता का ऑटो किराए पर लेकर वारदात करता था। ये एक साल से कश्मीरी गेट से विभिन्न इलाकों की तरफ जाने वाली सवारियों को बैठाकर लूटपाट करते रहते थे।