एसटीएफः जनपद मेरठ से अपहृत बच्चा की सकुशल बरामदगी…

एसटीएफः जनपद मेरठ से अपहृत बच्चा की सकुशल बरामदगी…
दिनांक 03-11-2020 को एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को जनपद मेरठ से ट्रांसपोर्टर के तथाकथित अपृहत बच्चा (आरिफ) की 18 घंटे के अन्दर सकुशल बरामदगी करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
अपहृत का विवरणः
1- आरिफ पुत्र आसिफ उम्र-15 वर्ष निवासी राधना, थाना किठौर, जनपद मेरठ।
दिनांक 02.11.2020 को जनपद मेरठ के थाना नौचन्दी, जनपद मेरठ से 112 नम्बर पर एक काॅल लगभग 04ः00 बजे प्राप्त हुई, जिसमें आरिफ पुत्र आसिफ उम्र 15 वर्ष मूल निवासी ग्राम राधना थाना किठौर जनपद मेरठ जो वर्तमान में सेक्टर-12, शास्त्रीनगर, थाना नौचन्दी, जनपद मेरठ में किराये पर रह रहा था, उस समय गायब हो गया, जब उसके माता-पिता ग्राम-राधना, थाना किठौर, जनपद मेरठ गये थे। अपहृत के पिता के मोबाईल पर अपहृत के नम्बर से एक मैसेज ”लडका चाहिये तो 50 खोखा” एवं घर में फुट रेस्ट पर एक कागज पर ”लडका लेना है 50 ज्ञ” लिखा हुआ था। इस सम्बन्ध में थाना नौचन्दी जनपद मेरठ अपहृत की सूचना पर मु0अ0सं0 517/2020 धारा 364ए भादवि पंजीकृत हुआ।
उक्त घटना के सफल अनावरण हेतु एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके क्रम में कुलदीप नारायण, पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ मेरठ के पर्यवेक्षण में बृजेश कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ फील्ड इकाई, मेरठ नेतृत्व में फील्ड इकाई, मेरठ में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तथा अभिसूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया।
अभिसूचना संकलन के माध्यम से एस0टी0एफ0 की टीम एवं स्थानीय पुलिस द्वारा अपहृत आरिफ पुत्र आसिफ उम्र-15 वर्ष को दिल्ली से 09 लाख 31 हजार रूपये सहित सकुशल बरामद कर लिया गया। पूछताछ में आरिफ उपरोक्त ने बताया कि पहले उसके पिता की मृत्यु हो गई तो उसके माता ने आसिफ से दूसरी शादी कर ली। कुछ समय पश्चात उसकी माता की भी मृत्यु हो गई तो उसके सौतेले पिता ने दूसरी शादी कर ली। सौलते माता-पिता से इसके मधुर सम्बन्ध नहीं थे। सौतेली माॅँ आरिफ को प्रताड़ित करती थी। प्रताड़ना से तंग आकर वह घर में रखे 09,31,000/-रूपये साथ लेकर दिल्ली चला गया। यह अपनी दोनों सगी बहनों को भी अपने सौतेले माता-पिता के यहां से लेकर कहीं जाने वाला था कि तभी एस0टी0एफ0 व जनपद मेरठ की पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के दौरान सकुशल बरामद कर लिया गया।
इस सन्दर्भ में थाना नौचन्दी, जनपद मेरठ पर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…