*16 नवंबर से खोले जाएंगे स्कूल,*

*16 नवंबर से खोले जाएंगे स्कूल,*

*9 महीने बाद जिम और सिनेमाघर भी खुलेंगे*

तमिलनाडु में राज्य सरकार ने लगभग 9 महीने से बंद बड़े स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला कर लिया है।कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण तमिलनाडु में स्कूलों को बंद किया गया था।अब आए फैसले के बाद तमिलनाडु में 16 नवंबर से स्कूलों को खोला जाएगा, वहीं 10 नवंबर से जिम और सिनेमाघर खोले जा रहे हैं।
तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को गाइडलाइंस जारी करते हुए 50 प्रतिशत की संख्या के साथ राज्य में सिनेमाघरों को खोले जाने का फैसला किया है,इसके साथ ही राज्य सरकार ने 10 नवंबर से चिड़ियाघर,मनोरंजन पार्क और संग्रहालयों को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी। वहीं 16 नवंबर से धार्मिक, सामुदायिक और सांस्कृतिक समारोहों की भी अनुमति होगी।
बता दें कि तमिलनाडु में कोरोना का कहर काफी समय से बना हुआ है।तमिलनाडु में अबतक 7 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ गए हैं। जिनमें से 11 हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो गई है।तमिलनाडु में अभी तक 7 लाख 24 हजार 522 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं,जिसमें से 6 लाख 91 हजार 236 संक्रमित इलाज के बाद सही हुए हैं. वहीं वर्तमान में 22,164 कोरोना एक्टिव का इलाज चल रहा है।