रंगदारी मांगने पर तीन आरोपी पकड़े गए…

रंगदारी मांगने पर तीन आरोपी पकड़े गए…

माफिया सहित तीन सदस्य फरार…

इटावा/उत्तर प्रदेश-: योगी सरकार के ऑपरेशन माफिया के नये निशाने पर अब शहर का गैंगस्टर माफिया अनीश उर्फ पासू आ गया है। गैंग के सदस्यों की धरपकड़ के लिए पुलिस महकमे ने सोमवार की देर रात दबिश शुरू की तो कटरा पुर्दल खां, मेवाती टोला छाबनी में तब्दील हो गया। गैंग के तीन सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े जबकि माफिया सहित तीन सदस्य फरार होने में सफल रहे। न सिर्फ धरपकड़ के लिए भारी पुलिस बल सक्रिय हो गया है बल्कि माफिया द्वारा आपराधिक तरीके अपनाकर शहर और बाहर अर्जित की गई चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा जुटाया जा रहा है।
एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि गैंगस्टर माफिया अनीश उर्फ पासू पुत्र इस्माइल के गैंग के सदस्यों में उसके भाई हनीफ उर्फ डब्बू, पुत्र इरफान उर्फ मुन्ना, आरिफ पुत्र मनु, नासिर पुत्र रहीश, चमन वारिसी पुत्र फैयाज हुसैन अपनी दबंगई की दम पर लोगों की जमीन कब्जाने और धमकियां देकर लोगों से पैसे ऐठते रहे हैं। कुछ समय पहले इसी तरह से फैसल खान पुत्र रहीश खान उर्फ मजहर खान की जमीन का फर्जी बैनामा करा लिया गया। 20 लाख रुपये ले-देकर मामला निपटाने की धमकी दी गई। इस संबंध में फैसल खान ने सदर कोतवाली में रंगदारी, साजिश, जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था।
सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बचन सिंह सिरोही के नेतृत्व में भारी पुलिस बल द्वारा दी गई दबिश में हनीफ उर्फ डब्बू कटरा पुर्दल खां, नासिर मेवाती टोला और चमन वारिसी साबितगंज को गिरफ्तार किया गया जबकि माफिया पासू सहित गैंग के दो अन्य सदस्य फरार हो गए। पुलिस ने पासू के दो दामाद और एक छोटे पुत्र को 107-116 में पाबंद किया है। सोमवार की देर रात तक कटरा पुर्दल खां और मेवाती टोला में भारी पुलिस की मौजूदगी से सन्नाटा छाया रहा। पुलिस महकमा जिस सक्रियता से माफिया की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा जुटा रहा है, उससे निकट दिनों में बड़े खुलासे के साथ ही बड़ी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है। टीम में एसएसआई सुरेश चंद्र, एसआई, वीनेश कुमार, का. कौशल कुमार, विकल चौधरी, राजेश दुबे रहे।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…