*बेटी के ऑपरेशन के लिए अपनी ही कंपनी के*

*बेटी के ऑपरेशन के लिए अपनी ही कंपनी के*

*साढ़े तीन लाख लूटे, गिरफ्तार*

 

*नई दिल्ली, 18 अक्टूबर।* विकासपुरी इलाके में एक निजी फर्म के कर्मचारी ने दोस्तों के साथ मिलकर गुरुवार को अपनी ही कंपनी के 3.25 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद आरोपी ने लूट की झूठी कहानी बताते हुए कंपनी मालिक व पुलिस को फोन किया। लेकिन, बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों से खुलासा हो दिया। इसके बाद विकासपुरी पुलिस ने कंपनी के मालिक नीरज वर्मा के बयान पर अजय उर्फ विकास के खिलाफ केस दर्ज कर उसे उसके दो अन्य साथियों रमन और अरुण को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने बेटी के ऑपरेशन के लिए लूट की साजिश रची थी।

पुलिस उपायुक्त दीपक पुरोहित ने बताया कि पीड़ित नीरज वर्मा परिवार के साथ रंजीत नगर इलाके में रहते हैं और अपने दोस्त के साथ एक कंपनी चलाते हैं। कंपनी का ऑफिस केशोपुर औद्योगिक क्षेत्र विकासपुरी में है। कंपनी में पिछले चार साल से अजय ऑफिस ब्वॉय का काम करता है। गुरुवार को नीरज ने अजय को कंपनी का एक चेक दिया और उसे बैंक से रुपये निकालकर लाने को कहा। अजय रुपये लेने के लिए एक्सिस बैंक गया। अजय रुपये लेकर बैंक से बाहर आया। बाहर उसे स्कूटी सवार दो लोगों ने पीटा और रुपयों से भरा बैग लूट कर फरार हो गए। स्कूटी सवार लोगों के जाने के बाद अजय ने नीरज को फोन कर वारदात की जानकारी दी। नीरज अपने एक साथी के साथ बैंक पहुंचे और वारदात की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची विकासपुरी थाना एसएचओ महेंद्र दाहिया, एसआई संदीप कुमार की टीम ने अजय की शिकायत पर जांच शुरू की।

खुद दोस्तों को कॉल कर बुलाया

एसआई संदीप कुमार ने जांच के लिए बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त की। फुटेज में लूट की वारदात रिकॉर्ड थी। लेकिन वह अजय ने ही अपने दोस्तों के साथ रची थी। फुटेज में पुलिस ने देखा कि बैंक में घुसने से पहले अजय ने बैंक के सुरक्षाकर्मी के फोन से दोस्तों को फोन किया और अंदर चला गया। कुछ देर बाद जब वह पैसे लेकर बैंक से बाहर आया तो वहां स्कूटी पर दो लोग पहले से ही खड़े हुए थे। अजय उनके पास गया और बात करने लगा। इसी दौरान स्कूटी सवार दोनों लोगों ने अजय के साथ मारपीट शुरू कर दी और बैग लेकर भाग गए। इसके बाद अजय ने नीरज को लूट की जानकारी दी।

बेटी के ऑपरेशन के लिए रची साजिश

पुलिस ने फुटेज देखने के बाद नीरज की शिकायत पर मामले में अजय और उसके दोस्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया। नीरज ने अपने बयान में बताया अजय को अपनी बेटी का ऑपरेशन करवाना था। इसके लिए उसने रुपये मांगे थे, लेकिन नीरज ने रुपये नहीं दिए। इसके बाद अजय ने अपने साथियों रमन और अरुण के साथ वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल, पुलिस ने अजय और उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।