यूपी में महिलाओं के साथ लगातार हो रहे हैं अपराध…

यूपी में महिलाओं के साथ लगातार हो रहे हैं अपराध…

दरिंदगी की शिकार हाथरस की बिटिया ने दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ा…

हालत गंभीर होने पर सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था: दरिंदों ने गैंगरेप के बाद जबान भी काट दी थी…

मायावती ने की थी वारदात की कड़ी निंदा, भीम आर्मी चीफ परिजनों से मिलने पहुंचे थे…

लखनऊ/नई दिल्‍ली। हाथरस गैंगरेप पीड़िता आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई। चार हैवानों ने 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप कर उसकी जीभ भी काट दी थी। गंभीर रूप से घायल पीड़िता को पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, बाद में गंभीर हालत को देखते हुए दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया था। यूपी के हाथरस में गैंगरेप की यह घटना तकरीबन 15 दिन पहले हुई थी। पीड़िता ने आज सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
बताया जाता है कि आरोपियों ने महिला की गला घोट कर हत्‍या करने की भी कोशिश की थी, इस दौरान पीड़िता ने खुद को बचाने की जीतोड़ कोशिश की थी। आरोपियों ने उसकी जीभ तक काट दी थी, इस घटना में वह बुरी तरह जख्‍मी हो गई थी। डॉक्‍टर गैंगरेप पीड़िता को बचा नहीं सके। अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉक्‍टर हैरिस मंजूर खान ने बताया था कि पीड़िता वेंटिलेटर पर है। विक्टिम के दोनों पैर लकवाग्रस्‍त हो गए थे, इसके अलावा उसका एक हाथ भी आंशिक तौर पर पारालाइज्‍ड हो गया था। पीड़िता की गंभीर हालत को देखते हुए परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली में दिखाने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की थी, जिसके बाद कल ही उसे दिल्ली रेफर किया गया था।
चार आरोपी गिरफ्तार, थानेदार लाइन हाजिर. . . .
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के थाना चंदपा क्षेत्र के एक गांव में अपनी मां के साथ खेत पर चारा लेने के लिए गई युवती के साथ गांव के ही दबंगों ने पहले तो दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया, उसके बाद उसे जान से मारने की कोशिश की। युवती के चीखने-चिल्लाने से मौके पर ग्रामीणों को आता देख दबंग वहां से फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवती को अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर के अनुसार 14 सितंबर को हुये इस सामूहिक दुष्कर्म के मामले में चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि गांव में ठाकुर जाति के दबंग लोगों ने उन्नाव जैसी जघन्य घटना को दोहराने की बात करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, युवती का शव आज शाम तक गांव लाया जाएगा, उसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वारदात से आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था। वारदात के बाद थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया।
बिटिया से दरिंदगी पर दलित समाज में रोष. . . . .
रविवार को भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी पीड़िता से मिलने अलीगढ़ पहुंचे थे।पीड़िता के भाई ने कहा है कि दरिंदों को फांसी दिलानी है, जब तक इंसाफ नहीं मिलता है तब तक परिवार पर खतरा बना रहेगा। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट के जरिये यूपी सरकार पर निशाना साधा था। पीड़िता के पिता को प्रशासन ने चार लाख 12 हजार की आर्थिक मदद दी है। तनाव को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। (29 सितंबर 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,