आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 28 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 28 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज आपके काम से जुड़ी उलझन से दिन भरा रहेगा। फिर भी आपको हर काम में मनचाही प्रगति प्राप्त होगी। जिस भी काम को आप हाथ लगाएंगे, उस काम से जुड़ी कुछ ना कुछ प्रगति होने की वजह से आप का मनोबल बना रहेगा। परिवार के प्रति आपका नजरिया थोड़ा सा बदलेगा, जिसकी वजह से परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की नाराजगी आप के प्रति कम हो सकती है।

🐄 वृषभ: आज आपके काम से जुड़ी तकलीफ हो या असफलता दोनों ही आपका धैर्य कम नहीं होने देंगे। अपने काम के प्रति निष्ठा और लगन की वजह से आपको भले ही सफलता अभी ना मिली हो, लेकिन फिर भी काम से जुड़े कुछ ना कुछ प्रगति हासिल करने में आप कामयाब रहेंगे। अपने विचारों में और निर्णय में थोड़ा लचीलापन लाने की जरूरत है। पिता के प्रति अपने कर्तव्य को पूरा निभाने की कोशिश करें।

👫 मिथुन: आज आपके जब काम अपने हिसाब से ना हो रहे हो या मनचाही प्रगति हमें ना मिल रही हो। हम किसी ना किसी को अपने असफलता के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। आपका यही स्वभाव आपकी प्रगति के लिए आज बाधा ला सकता है, इसलिए आत्म परीक्षण करें। किसी और के प्रति व्यक्तिगत टिप्पणी देने से परहेज रखें। आप विवादों में उलझ सकते हैं। परिवार की बुजुर्ग स्त्री के साथ वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है।

🦀 कर्क: आज अपने काम को केवल पूरा कर देना यही आपका लक्ष्य नहीं होगा, बल्कि उस काम के द्वारा आपको मानसिक समाधान की प्राप्ति हो यह भी आपके लिए आज महत्वपूर्ण रहेगा। अपने काम को और बढ़ाने का प्रयास जारी रहेगा। विदेश में काम करने के लिए या विदेश से जुड़ा काम करने की इच्छा आपकी आज और भी प्रबल रहेगी। अपने काम और पारिवारिक जीवन को आप योग्य तरीके से संतुलन में बनाए रखेंगे। काम और परिवार के साथ साथ आपको व्यक्तिगत जीवन के प्रगति के लिए भी ध्यान देना जरूरी होगा, यह याद रहे।

🦁 सिंह: आज आप परिवार और मित्र के साथ बिताया समय आपको अधिक आनंद देगा। आज आपके काम करने की इच्छा थोड़ी कम हो सकती है, लेकिन यह आपको आपके लक्ष्य से नहीं भटकाएगी। अपनी मानसिक उर्जा बनाए रखने के लिए रोजमर्रा की जिंदगी में थोड़ा बदलाव लाना जरूरी है और यही बात पर आज आप अधिक ध्यान देंगे। पारिवारिक कार्यक्रम में नए परिचय बन सकते हैं।

💁‍♀ कन्या: आज आपका एक लक्ष्य पूरा होने के बाद हम तुरंत किसी और नए लक्ष्य की तरफ भागना शुरू करते हैं और यही हमारी बातें हमें जीवन के प्रति और अनिर्णय की स्थिति वाला बना देती है। इसलिए, हम जहां है, वही बात का पहले आनंद लें और फिर अपने नए लक्ष्य की ओर जाने की कोशिश करें। काम से जुड़ा निर्णय अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को ध्यान में रखकर लें।

⚖ तुला: आज आपको आर्थिक लाभ अचानक से हो सकता है। असफल कामों को भी सफल बनाने की ऊर्जा और क्षमता आज आप में होगी और यही कारण की वजह से आप किसी भी बात को लेकर हार जल्दी नहीं मानेंगे। अपनी उन्नति के साथ-साथ परिवार की उन्नति के लिए भी आपके प्रयत्न रहेंगे। घर से जुड़ी आर्थिक उन्नति पर आपका खास ध्यान रहेगा।

🦂 वृश्चिक: आज आप अपने काम को और व्यक्तिगत जिम्मेदारियों को आज अधिक महत्व देना होगा। अपने काम में आप मेहनत के द्वारा ही सफलता पा सकते हैं। किसी और मार्ग का अवलंब ना करें, ना ही अपने काम के काम से जुड़ी योजनाओं के बारे में जरूरत से ज्यादा चर्चा करें। उच्च शिक्षण की प्राप्ति की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप या किसी से आर्थिक सहायता प्राप्त होगी। लेकिन, शिक्षण से जुड़े अपने निर्णय को जांच कर ही लें।

🏹 धनु: परिवार के सदस्यों से ठीक से बातचीत ना होना या उनके साथ अच्छे संबंध ना रख पाना आज आपको थोड़ा उदास बना सकता है। परिवार के साथ आर्थिक बातों को लेकर वाद विवाद उत्पन्न ना करें। आपकी बातों की वजह से परिवार का कोई सदस्य दुःखी हो सकता है, जिसका असर आप पर और पूरे परिवार पर भी नजर आएगा।

🐊 मकर: आज आपको पारंपारिक पद्धतियों के साथ-साथ नई तकनीकों को अपनाना भी सीखना होगा। आज आप जितने ज्यादा विस्तृत विचार से समस्या की तरफ देखेंगे, उतना जल्दी और आसानी से आपको हल प्राप्त होगा। रिश्तो से जुड़े कुछ पुरानी बातों को भूल कर नई उम्मीद के साथ रिश्तों पर काम करने की कोशिश करें। किसी की कृति को माफ करते समय उससे मिली सीख को भूलना नहीं है, यह भी याद रहे।

🏮 कुंभ: आज अपने वहम को दूर करने के लिए अपने मन की बातों को खुलकर लोगों के सामने बाताना होगा। वरना, आपके रिश्ते और भी बिगड़ सकते हैं। मन ही मन में दबाई हुई भावनाओं से डर और असुरक्षा महसूस हो रही है जो आपकी निर्णय क्षमता को कम कर रही है और काम की स्फूर्ति पर असर दिखा रही है। भावनात्मक रूप से सबल होने के लिए किसी की मदद लें।

🐋 मीन: आज आप कभी कभी जरूरत से ज्यादा भावनाओं को ज्यादा प्रधानता देते हैं और यही बातों की वजह से किसी और की समस्या सुलझाते समय वह खुद अपने लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं। इसलिए, आज काम करते वक्त या किसी की भी मदद करते वक्त अपनी भावनाओं को काबू में रख कर ही काम करें। परिवार के सदस्य से। हुए वाद विवाद का असर आप पर आपके काम पर दिखेगा।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…