आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 18 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शुक्रवार,दिनांक 18 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज आपके दिन की शुरुआत में खुश खबर मिलेगी। आज काम करने का उत्साह बना रहेगा। किसी कठिन काम को अंजाम दे सकते हैं। घर में आज सुख शांति बनी रहेगी। घर की स्त्री अपने काम से जुड़े निर्णय में आपकी सहायता की अपेक्षा करती है। उन्हें पूरा सहयोग दें। जो लोग घर से दूर हैं। उनके घर की यात्रा के लिए अवसर प्राप्त होगा।

🐄 वृषभ: आज आपना कर्ज पत्नी की सहायता से आप कम कर पाएंगे। पैसों की आवक और जावक में मेल बैठाना होगा। आपके स्वभाव की वजह से घर में किसी को मानसिक दुःख हो सकता है। जब बात पैसों से जुड़ी हो तब अपने जीवनसाथी या पार्टनर से सलाह लेकर ही निर्णय लें, वरना विवाद का सामना करना पड़ेगा। घर से जुड़े निर्णय में अपने मन से बदलाव ना करें।

👫 मिथुन: आज आपको अपने काम और योजना के प्रति निष्ठा दिखानी होगी। मानसिक स्वास्थ्य आज आपको काम में परेशानी दे सकता है। बीती हुई बातों का डर और काम का तनाव आपको उदास बना देगा। निर्णय चाहे घर से जुड़ा हो या काम से अपने लिए हर शब्द पर टिके रहना आपका आत्मविश्वास बढ़ा सकता है। सारी रुकावटों का हल एक जगह और एक ही तरीके से नहीं मिलेगा। इसलिए, विविध मार्ग अपना कर प्रयत्न करते रहें।

🦀 कर्क: आज आपका काम बांटने के लिए परिवार के सदस्य साथ देंगे। व्यापार करने वालों को उचित इंसान से मदद मिलेगी, जो काम का स्तर और अच्छा बनाने में मददगार होगी। सारे काम खुद से करने की जिद ना करें। पूर्व परिचित या मित्र से हुए मतभेद खत्म करने के लिए आप कदम उठा सकते हैं। शारीरिक बीमारी को अल्टरनेट थेरैपी से दूर करने का प्रयास जारी रहेगा। भागीदारी के काम में चर्चा करके ही आगे बढ़े।

🦁 सिंह: आज आपके स्वभाव पर बचपन में किसी ने कही बात का या घटना का असर अभी भी है, उस घटना या बात के बारे में हीलर या काउंसलर से सलाह लें। ताकि, वह अपने आप के रास्ते की रुकावट ना बने। मन के डर को हावी ना होने दें। आपके अंदर की इच्छा शक्ति को बनाए रखने के लिए योग और प्राणायाम करते रहें। माता-पिता से जुड़ी भावनाओं को ठीक करने के लिए फॉरगिवनेस थेरैपी लाभदायक होगी।

💁‍♀ कन्या: आज आपके काम धीमी गति से होंगे, लेकिन आपके अंदर का धीरज भी बना रहेगा। अपने काम से ज्यादा पारिवारिक काम में रुचि होगी। कोई नहीं योजना बनाने और उसे अमल में लाने का प्रयास जारी रहेगा। परिवार के सदस्य की समस्या का हल निकालने की आपकी कोशिश जारी रहेगी। पैसों के निवेश के लिए अच्छा समय है। आप अधिक वक्त दिवास्वप्न देखने में ही बिता सकते हैं। वक्त के बारे में सतर्क रहें।

⚖ तुला: आज आप नए ज्ञान को जीवन में आगे बढ़ने के लिए और पैसों से जुड़ा मार्ग निकालने की कोशिश करेंगे। आप अपनी जिंदगी में बदलाव लाने का प्रयत्न योग्य दिशा में कर रहे हैं। आपकी लगन आपको लक्ष्य तक जाने के लिए मददगार रहेगी। आपके कुछ निर्णय परिवार वालों की सहमति के बिना ही लेने पड़ेंगे, जो कुछ समय तक तनाव का कारण हो सकता हैं। परिवार के लोगों को परेशान ना करें।

🦂 वृश्चिक: आज आपके जीवन से जुड़ी बातों में संतुलन लाना जरूरी है। खर्च हुए पैसों का अफसोस होगा। आपकी चिंता और परेशानी आप व्यक्त नहीं कर सकेंगे। ना ही उस पर कोई हल निकाल पाएंगे। कुछ बातें वक्त के साथ सुलझ जाती हैं, लेकिन अपने कर्म भी मायने रखते हैं। इसलिए, बातों का हाल मिलने का इंतजार ना करके अपने काम पर ध्यान दें। परिवार की कुछ बातें आपको चिंतित बना देंगी।

🏹 धनु: आज आपके पिता का आपके प्रति और आपका उनके प्रति रोष बना रहेगा। जिन बातों पर मतभेद होता है, उन बातों को आज के दिन टाल दें। पिता से पैसों की अपेक्षा ना करें। आप मेहनती हैं लेकिन योग्य दिशा में लिए हुए मेहनत ही आप को लक्ष्य तक पहुंचा सकती है। मार्गदर्शन के लिए अपने कार्य से जुड़े अनुभवी व्यक्ति के संपर्क में रहे पैसों से जुड़ी समस्या का निवारण जल्दी होगा।

🐊 मकर: आज किसी भी बात की जड़ तक जाना आपको बखूबी आता है। फिर चाहे बात काम से जुड़ी हो या घर की समस्याओं से और यही बात है कि आप कोई भी सवाल का जवाब बखूबी से निकाल सकते हैं और यही खूबी आज आपको मदद करेगी। अपने परिवार से जुड़े किसी आर्थिक समस्या का समाधान आप के जरिए ही मिलेगा और मित्र परिवार में भी कोई उलझन भी आप ही सुलझा सकते हैं।

🏮 कुंभ: आप आपके खुशनुमा स्वभाव और साहस उत्साह के लिए लोगों में प्रसिद्ध है। आज यही खूबी आपको नए काम शुरू करने में मदद करेगी। नए काम के लिए मित्र से सहायता और प्रोत्साहन दोनों मिलेगा। आपका परिवार से मेलजोल बना रहेगा और बढ़ेगा भी। दिन की शुरुआत में उत्साह बहुत रहेगा लेकिन दिन के अंत तक आपको चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है, इसलिए अपनी क्षमता से ज्यादा काम ना लें।

🐋 मीन: आज आप पिछले कुछ दिनों से अपनी परिस्थिति में काफी सकारात्मक बदलाव देखा है और यही बदलाव आप को कायम रखने के लिए किसी मित्र या मार्गदर्शक से मिली सलाह उपयुक्त रहेगी। अपने सारे निर्णय के लिए मित्र या मार्गदर्शक पर पूरी तरह से निर्भर ना रहें। छोटे भाई से हुए विवाद मिटाने की कोशिश करें। काम के बारे में अपने भागीदार के प्रति विश्वास दिखाना जरूरी है, लेकिन दस्तावेज से जुड़ी सारी बातों को अच्छे से पढ़ कर ही अपना निर्णय लें।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…