कार्यकर्ता की पैरवी में थाने गए भाजपा विधायक को पुलिस ने पीटा, कपड़े फटे…

कार्यकर्ता की पैरवी में थाने गए भाजपा विधायक को पुलिस ने पीटा, कपड़े फटे…

  विधायक: तीन-तीन दरोगाओं ने मिलकर मारा 👆

ये देखिए कपड़े तक फाड़ दिए पुलिस वालों ने 👆

  थाने के अंदर धरने पर बैठे विधायक/कार्यकर्ता 👆        

सांसद, विधायकों एवं कार्यकर्ताओं ने थाना घेरा: विरोध में कस्बे का बाजार, दुकानें बंद…

विधायकों को शांत कराते हुए सांसद सतीश गौतम 👆                                                 कार्रवाई का आश्वासन देते हुए एसपी (ग्रामीण) 👆

  थाने के बाहर नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता 👆

पुलिस का पक्ष- पहले विधायक ने एसओ को मारा…

लखनऊ/अलीगढ़। अलीगढ़ के गौण्डा थाने में भाजपा विधायक के साथ थानेदार व पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट एवं अभद्रता किए जाने के विरोध में सांसद व विधायकों ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव कर दिया तथा गौण्डा कस्बे की बाजार, दुकानें बंद करा दी गईं। तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस व पीएसी को गौण्डा थाने पर बुला लिया गया। पुलिस का कहना है कि शुरुआत विधायक की ओर से की गई।
हंगामा तब शुरू हुआ जब आज दिन में अलीगढ़ के इगलास से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी विहिप कार्यकर्ता विवेक वाष्णेय पर हुए हमले के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर बात करने गए थे। विधायक एवं थानेदार अनूप सैनी के बीच वार्ता के दौरान गरमा-गरमी बढ़ गई और राजकुमार सहयोगी के साथ मारपीट व अभद्रता की गई जिसमें उनके कपड़े भी फट गए। विधायक का कहना है कि कार्यकर्ता पर हमला हुआ था जिसमें उसका सिर फट गया था तथा उसके भाई को भी पीटा गया, आरोपियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई न होने पर वे बात करने गए थे। एसओ ने कहा ऐसे ही होगा और उसने तथा दरोगा देवेंद्र व विवेक ने उनके साथ मारपीट की व कपड़े फाड़ दिए। उन्होने ये भी आरोप लगाया कि एसओ ने पैसे लेकर कार्यकर्ता के खिलाफ ही उल्टे मामला दर्ज कर लिया।
दूसरी ओर थाने पर मौजूद चौकीदार ने मीडिया को बताया कि विधायक जी ने आते ही पहले उसे गंदी गंदी गालियां दी फिर एसओ पर हाथ छोड़ दिया, जिसके बाद बात बढ़ गई। एसओ अनूप सैनी ने भी आरोप लगाया कि विधायक राजकुमार ने ही उन पर हाथ छोड़ा अन्य पुलिसकर्मी तो बीच-बचाव कर रहे थे। विधायक के साथ थाने में मारपीट की जानकारी मिलने पर भाजपा के सांसद सतीश गौतम एवं बरौली के विधायक ठाकुर दलवीर सिंह एवं खैर के विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे।
मामले की सूचना मिलने पर एसपी (ग्रामीण) अतुल शर्मा व एसपी (अपराध) एवं कई थानों की पुलिस गौण्डा थाने पहुंच गई। हंगामे के चलते पीएसी भी बुला ली गई। अधिकारियों ने कहा कि जांच के बाद दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधायक और पुलिस में भिड़ंत की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई‌ खबर लिखे जाने तक विधायक समर्थक और भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में थाने के बाहर हंगामा कर रहे थे। (12 अगस्त 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,