आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 10 अगस्त 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 10 अगस्त 2020…

🐏 मेष: आज का दिन प्रोफेशनल तौर से सामान्य रहेगा परन्तु निजी जीवन में तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है। आपका काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है जिस कारण आपके काम और आइडियाज की सराहना होगी, परन्तु निजी जीवन के लिहाज़ से आप अपनी और अपने प्रियजनों की ज़रूरतों को नज़रंदाज़ न करें। अपने स्वभाव और विचारों में अड़ियल न बनें। नकारात्मक सोच से कोई लाभ नहीं अपितु सेहत और रिश्तों दोनों में हानि होगी। किसी को शक की नज़र से न देखें, भरोसा करना सीखें।

🐄 वृष: आज आपको अपनी जिम्मदारियों हो इतनी गंभीरता से भी नहीं लेना है, कि वो आपके लिए बोझ बन जाए। किसी बात की चिंता के कारण मन में परेशानी और असंतोष की भावना बनी रह सकती है। परिस्थिति अनुकूल न होते हुए भी अपने आप को स्थिर और संयम बनाए रखें। किसी मित्र या प्रियजन से अपनी परेशानी शेयर करें। यदि किसी की कोई बात बुरी लगी हो तो उसे व्यक्त ज़रूर करें, अपने मन पर बोझ न रखें।

👫 मिथुन: आज का दिन आपके लिए कुछ परिस्थितियों में अचानक बदलाव या घटनाओं भरा हो सकता है। आप स्थितियों पर नियंत्रण पाने की पूरी कोशिश करेंगे और काफी हद तक उसमें सफल भी होंगे। यदि किसी प्रकार का निर्णय लेने कि सोच रहे हैं तो यह उसके लिए उचित समय है। आपको अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर कोई कदम उठाना पड़ेगा। शुरुआत में इससे कुछ परेशानियां हो सकती हैं किंतु यह आपके लिए भविष्य में लाभकारी रहेगा।

🦀 कर्क: आज आपको कुछ कामों में फायदा और कुछ में नुकसान होने के योग हैं। दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रह सकता है। प्रोफेशनल तौर पर आज कुछ परेशानी हो सकती है, परन्तु निजी जीवन में आपकी भावनात्मकता के कारण आप किसी बड़े तनाव से बच सकते हैं। आज अपने आप के लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें और अपनी देखभाल करें। जितना समय आप अपने आप को देंगे उतना ही शांत महसूस करेंगे।

🦁 सिंह: आज का दिन आपके लिए महत्वपू्र्ण फैसलों से बचने का है। किसी अनुभवी से सलाह लें, वे स्थिति का निष्पक्षता से आंकलन कर आपको सही सलाह दे सकते हैं। अध्यापकों और ट्रेनर के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ नया करने का मौका मिलेगा जिससे किसी का भला हो सके। परेशानियों और चिंताओं पर ध्यान देने की बजाय अपने आप पर विश्वास रख कर उनका हल ढूंढने का प्रयास करें। यदि किसी ने आपका दिल दुखाया हो तो उसे माफ़ करने का प्रयास करें।

💁‍♀ कन्या: आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है किन्तु लापरवाही न करें, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है। आज दान अवश्य करें किन्तु ऐसे व्यक्ति को जिसे जरूरत हो। आपकी सलाह बहुत से लोगों के काम आएगी, इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें।

⚖ तुला: आज का दिन करने योग्य बहुत कुछ है जिस कारण आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है और काम में मन नहीं लगेगा। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझकर काम करेंगे, तो बेहतर रहेगा। आज फोकस रहना आवश्यक है, नहीं तो मन इधर-उधर भटकता रहेगा और दिन के अंत में असंतोष की भावना उत्पन्न हो सकती है जो तनाव और बढ़ा सकती है।

🦂 वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहने के साथ थोड़ा चुनौतियों से भरा भी रहेगा। आज कुछ कामों में अचानक बाधा उत्पन्न होने के कारण काम में विलम्ब हो सकता है। जल्दबाजी न करें, न ही किसी बात पर जिद्दी रवैया अपनाएं, नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। काम अपने समय के अनुसार अपने आप बनेंगे। अपना फोकस बनाएं रखें और व्यर्थ की चिंताओं से बचें। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कुछ नया सीखने को मिलेगा।

🏹 धनु: आज का दिन आपके लिए अतिरिक्त सावधानी के साथ बिताने का है। आपको कुछ बातों को बिगड़ने से बचाना होगा। काम का बोझ अधिक रहेगा और आस पास के लोगों से अनबन होने के आसार हैं। केवल उतना ही काम संभालें जितना आपके लिए सहज हो। मल्टीटास्क करने दूर रहें, यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। बिजनेस के सौदे बहुत सोच समझ कर सावधानी से करें, धोखा हो सकता है।

🐊 मकर: आज आपको किसी अप्रत्याशित परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आप दिन की शुरुआत में उससे थोड़ा विचलित या परेशान हो सकते हैं, लेकिन समय गुजरने के साथ आपको उन परिस्थितियों में अपने लिए कुछ सकारात्मक बातें नजर आ सकती हैं। आज आपको आध्यात्मिक प्रगति करने के भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अपने जीवन में अपने अलावा दूसरों की भलाई करने में भी लगाएं।

🏮 कुंभ: आज का दिन आपके लिए पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने का है। काम में कुछ छोटी-बड़ी बाधाएं आ सकती हैं लेकिन इनसे आपको घबराए बिना आगे बढ़ना होगा। निजी और व्यवसायी जीवन में आज तालमेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। किसी के साथ छोटी सी बात पर झगडा हो सकता है आज, अपने गुस्से पर काबू रखें। बात को शांतिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें।

🐋 मीन: आज आपका कोई निर्णय जितना टालेंगे उतना ही वह कष्टदायक बनेगा। जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी,धन लाभ के योग हैं।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…