*लव मैरिज करने से गुस्साए पिता ने बेटी को धोखे से घर बुलाकर कर दी हत्या*

*लव मैरिज करने से गुस्साए पिता ने बेटी को धोखे से घर बुलाकर कर दी हत्या*

*आनन फानन में कर दिया अंतिम संस्कार*

*अगस्त शुक्रवार 7-8-2020*

*दौराला(मेरठ)।* मछरी गांव में ऑनर किलिंग में किशोरी की हत्या के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। उसने पूछताछ में बताया कि कई बार समझाने के बाद भी बेटी नहीं मान रही थी। वह बार-बार घर से भाग जाती थी। गांव में हो रही बदनामी के कारण उन्होंने गला दबाकर बेटी को मार डाला। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
मछरी गांव में योगेश परिवार के साथ रहता है। उसकी बेटी ज्योति (17) का गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह युवक के साथ कई बार घर छोड़कर जा चुकी थी। इससे परिजन परेशान थे। ज्योति 20 जुलाई 2020 को फिर से प्रेमी के साथ फरार हो गई थी।

पांच जुलाई को पुलिस ने किशोरी और उसके प्रेमी को दिल्ली से बरामद कर लिया था। कोर्ट में ज्योति ने बयान दिया था कि वह युवक को नहीं जानती वह अकेली ही दिल्ली गई थी। इसके बाद पुलिस ने युवक को छोड़ दिया था। पुलिस हिरासत में पिता योगेश ने बताया कि गांव में हो रही बदनामी के चलते उन्होंने बृहस्पतिवार को बेटी ज्योति की गला दबाकर हत्या कर दी।
इसके बाद वे आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट पहुंच गए। अंतिम संस्कार हो चुका था, लेकिन किसी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं पुलिस ने योगेश के घर दबिश दी तो मकान पर ताला मिला और अन्य परिजन फरार मिले। वहीं गांव में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
कोर्ट ने दिए थे सुरक्षा के आदेश कोर्ट में ज्योति ने युवक के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया। कोर्ट ने किशोरी परिजनों के सुपुर्द करने के साथ उसकी सुरक्षा का आदेश भी दिया था। इसके बाद भी परिजनों ने मौका मिलते ही किशोरी की हत्या कर दी।

*इनके खिलाफ दर्ज किया मुकदमा*

पुलिस ने किशोरी के पिता योगेश को गिरफ्तार कर लिया। सीओ दौराला पंकज सिंह ने बताया कि बदनामी के कारण परिजनों द्वारा किशोरी की गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई है। इस मामले में किशोरी के पिता योगेश, चाचा नीरज, माता रेनू व दादा नेपाल व कृष्ण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं पुलिस का कहना है कि युवक को लेकर अभी कोई बात सामने नहीं आई है,लेकिन जांच करेगी।