कायाकल्प का भुगतान कराने के लिए डीएम से मिले प्रधान, दिया तीन सूत्रीय ज्ञापन…

कायाकल्प का भुगतान कराने के लिए डीएम से मिले प्रधान, दिया तीन सूत्रीय ज्ञापन…

फर्रुखाबाद। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रधान संगठन प्रदेश उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में जनपद के प्रधानों ने जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को 3 सूत्रीय मांग पत्र दिया है जिलाधिकारी ने भरोसा दिया कि प्रधानों के साथ अन्याय बिल्कुल नहीं होगा और प्रधानों का पूरा सहयोग किया जाएगा।
प्रधान संगठन प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन मिश्रा की अध्यक्षता में जनपद के सैकड़ों प्रधानों ने जिलाधिकारी को अपनी समस्याओं से रूबरू कराते हुए सहयोग करने की बात कही। प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मिश्रा ने कहा कि प्रशासन के निर्देशानुसार प्रधानों ने कायाकल्प निर्माण कार्य में जो पैसा खर्च किया है उसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है और शासन से निर्देश है कि अब जो पैसा आएगा वह पैसा पंचायत घर और सामुदायिक शौचालय में प्रयोग में लाया जाएगा जबकि प्रधानों का लाखों रुपया बकाया है और दिसंबर माह तक प्रधानों के खाते भी बंद कर दिए जाएंगे।
जिला अधिकारी ने कहा कि प्रधानों ने कायाकल्प निर्माण में जो सहयोग किया है वह सराहनीय है और वह आज अपने अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे किसी का कोई भी भुगतान बकाया नहीं रहेगा। प्रधानों ने मनरेगा सिक्योर पर जो भुगतान होते हैं सीमेंट ईट के रेट बहुत कम है। प्रधान गड़बड़ी करता है तो उसके ऊपर आरोप लगाए जाते हैं आखिर प्रधान कम रेट में माल कहां से लाएगा। वही प्रधानों ने गांव के संपर्क मार्गो जो बरसात में कट गए हैं और उनके किनारे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं उनको मनरेगा से ठीक कराने की बात कह

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…