*कोरोना का देश भर में “वीवीआईपी अटैक” -*

*कोरोना का देश भर में “वीवीआईपी अटैक” -*

*यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी का निधन: गृहमंत्री अमित शाह भी पाॅजिटिव, अस्पताल में भर्ती*

*यूपी भाजपा अध्यक्ष व विधायक की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई: तमिलनाडु के राज्यपाल को भी कोरोना हुआ*

*देश में 24 घंटे में 764 लोगों की मृत्यु- 57,117 नए केस: अब तक 37,364 लोगों की हुई मौत*

*कोरोना से गई जान: कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण* 👆

*अमित शाह की रिपोर्ट पाॅजिटिव, मेदांता में भर्ती* 👆

*तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी पाॅजिटिव* 👆

*यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पाॅजिटिव मिले* 👆

*अच्छी खबर: अमिताभ बच्चन ठीक होकर घर गए* 👆

*लखनऊ में आज मिले 391 पाॅजिटिव, 24 घंटे में 14 लोगों की मृत्यु* 👆

*यूपी के मंत्री महेंद्र सिंह की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई* 👆

*लखनऊ/नई दिल्ली।* वैश्विक आपदा कोरोना ने आम आदमी से लेकर वीवीआईपी तक को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। देश में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहें हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 57,117 नए मामले सामने आए हैं और 764 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 16,95,988 हो गई है। अब तक 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर आज देश में कोरोना का “वीवीआईपी अटैक” हुआ। यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का आज सुबह लखनऊ में पीजीआई में निधन हो गया, उन्हे पिछले दिनों कोरोना होने के बाद भर्ती कराया गया था। प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी दो बार सांसद भी रहीं। वर्तमान में कानपुर के घाटमपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से विधायक थीं। देर शाम पीजीआई लखनऊ से उनका शव सीधे कानपुर में श्मशान घाट ले जाया गया और अंतिम संस्कार किया गया।
इसके अलावा यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। उन्होने अपने को घर पर ही क्वारंटाइन किया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए एक और बुरी खबर आगरा से आई। भाजपा विधायक योगेन्द्र उपाध्याय की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई। कुछ दिन पहले भाजपा के मुख्य सचेतक बनाए जाने पर आगरा पहुंचने पर उन्होने अपना स्वागत कराया था।
उधर देश के गृह मंत्री अमित शाह को भी कोरोना हुआ है, उनकी रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। गृह मंत्री अमित शाह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अमित शाह ने ट्वीट किया है कि कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने के बाद मैंने टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। उन्होने अपील की है कि जो लोग पिछले दिनों उनके संपर्क में आए वे स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करा लें। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की भी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है, जिसके बाद उन्हे चेन्नई के काबेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। काबेरी अस्पताल के डाॅक्टरों के अनुसार उनकी हालत स्थिर है और वो एसिम्टोमैटिक हैं और उनमें बेहद हल्के लक्षण हैं।
*अच्छी खबर: बिग बी ठीक होकर घर पहुंचे…..*
कोरोना के कहर के बीच आज एक अच्छी खबर भी आई। पिछले कई दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की ताजा रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आज उन्हे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और वे अपने घर पहुंच गए हैं। लेकिन उनके पुत्र अभिषेक बच्चन की रिपोर्ट फिर पाॅजिटिव आई है और अभी अस्पताल में ही उनका इलाज चल रहा है।

*अभी-अभी: यूपी के मंत्री महेंद्र सिंह भी पाॅजिटिव…..*
उत्तर प्रदेश में आज का दिन सरकार एवं भाजपा के लिए कोरोना के मामले में काफी बुरा रहा। अभी-अभी खबर मिली है कि यूपी के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है, उन्हे पीजीआई में भर्ती कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 53 लोगों की कोरोना से मृत्यु हुई है, वहीं राजधानी लखनऊ में कोरोना से मरने वालों की संख्या 115 हो गई है।
*खंड शिक्षा अधिकारी ने आत्महत्या कर ली…..*
वहीं उन्नाव से एक बेहद दुखद खबर आई है, जहां शहर के कल्याणी मोहल्ले में शिक्षा विभाग के अधिकारी सुरेश चंद्र ने कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद सदमे में आत्महत्या कर ली। वे कानपुर में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्त थे।
*जांच में गलत पता, नंबर देने वालों पर पुलिस सख्त*
इस बीच लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने गलत एड्रेस व सेलफोन नम्बर बताकर कोरोना की जांच कराने वाले लोगों पर शिकंजा कसा शुरू कर दिया है। इंट्रीग्रेटेड covid-19 कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर द्वारा पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय द्वारा बनाई गई सर्विलांस कोरोना सेल को हुई फर्जी एड्रेस से 2,290 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी‌। 23 जुलाई से 31 जुलाई तक कराई गई जांच में 2,290 लोग पाए गए पॉजिटिव, उनके एड्रेस व सेलफोन नम्बर जांच में गलत पाए गए।
सर्विलांस कोरोना सेल प्रभारी इंस्पेक्टर अजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पॉजिटिव पाये गए 1,171 लोगों की शिनाख्त की, जिन पर उचित कार्रवाई की जा रही है वहीं अभी 1,117 पॉजिटिव पाए गए लोगों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।
*कोरोना काल में कुछ भी सुरक्षित नहीं- अखिलेश*
इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष/पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना काल में न तो सीमाएं सुरक्षित हैं और न हीं कारोबार या रोजगार। अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट दर्ज है। बैंक डूब रहे हैं, जमा राशि पर ब्याज घटता जा रहा है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते जनता मानसिक रूप से नाउम्मीदी की शिकार होती जा रही है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जी प्रदेश में रामराज्य की बात करते हैं वहीं कितनी अजीब बात है कि सत्ता में बैठे सब एक दूसरे को चोर बता रहे हैं। हरदोई सांसद कहते है उनका वेंटीलेटर के लिए दिया गया पैसा गायब हो गया है।( 2 अगस्त 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*