*यूपी में बैखौफ बदमाशों का तांडव जारी. . . . .*

*यूपी में बैखौफ बदमाशों का तांडव जारी. . . . .*

*पूर्व प्रधान को दिनदहाड़े गोलियों से छलनी किया, दुकानदार घायल*

*भाग रहे बदमाश को घेरकर ग्रामीणों ने मौत के घाट उतारा, दूसरा “मुठभेड़” में मारा गया: एक मरणासन्न*

*आक्रोशित ग्रामीणों ने बदमाश के चेहरे पर लगा दी आग* 👆

*चेहरे पर कपड़ा डालकर आग बुझाते पुलिसकर्मी* 👆

  *ग्रामीणों के गुस्से का शिकार एक बदमाश* 👆

 

  *घटनास्थल एवं बाजार में जमा आक्रोशित भीड़* 👆

*लखनऊ/अंबेडकरनगर।* प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में सशत्र बदमाशों द्वारा पूर्व प्रधान को गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार कर भाग रहे बदमाशों को दुकानदारों एवं ग्रामीणों ने घेरकर दो बदमाशों को मौत के घाट उतार दिया जबकि उनके एक साथी को अधमरा कर दिया। हालांकि एसपी का कहना है कि ग्रामीणों की पिटाई से एक बदमाश मारा गया, एक घायल हैं और एक बदमाश की मौत पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगने से घायल होने के बाद हुई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है तथा इलाके में व्याप्त तनाव के चलते बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है।
अंबेडकरनगर के इब्राहिमपुर थानांतर्गत उतरेथू बाजार में शुक्रवार की दोपहर पूर्व कनिष्ठ उप ब्लाक प्रमुख टांडा व मौजूदा ग्राम प्रधान उतरेथू बाजार के चौराहे पर रामभवन वर्मा की कीटनाशक दुकान “शीतल मेंस वियर” पर बैठे हुए थे, तभी करीब 2 बजे बाइक सवार 3 बदमाश ऐनवा बाजार की तरफ से सफेद रंग की बाइक से आए और दुकान के बाहर बाइक खड़ी कर दुकान में गए तथा ताबड़तोड़ फायरिंग शुरु कर दी जिसमें कई गोलियां लगने से ग्राम प्रधान धर्मेंद्र वर्मा (47 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र के सीने व पेट में 12 गोलियां लगी। फायरिंग में दुकानदार रामभवन वर्मा घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भरी बाजार में दिनदहाड़े गोलियों की तड़तड़ाहट से अफरातफरी मच गई।
*पुलिस की मौजूदगी में बदमाश का चेहरा जलाया*
वारदात के बाद भाग रहे बदमाशों को दुकानदारों एवं ग्रामीणों ने घेरकर पीट-पीटकर दो बदमाशों को मौत के घाट उतार दिया जबकि उनके साथी को मरणासन्न कर दिया। उत्तेजित ग्रामीणों ने बदमाश को जिंदा जलाने के लिए उसके मुंह पर आग भी लगा दी जिसे मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय सिंह, सीओ (टांडा) अमर बहादुर आदि ने बुझाया। इस बदमाश की हालत भी गंभीर बताई गई है।ग्रामीणों से बुरी तरह से घिर गए बदमाशों ने अपने बचाव में हवाई फायरिंग भी की परंतु आक्रोशित भीड़ ने तीनों को इतनी बुरी तरह से पीटा कि दो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी का कहना है कि एक बदमाश की मौत ग्रामीणों की पिटाई से हुई व एक घायल है। दूसरे बदमाश की मौत मुठभेड़ में गोली लगने से घायल होने के बाद हुई, उसे जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। एसपी के अनुसार प्रारंभिक छानबीन में पता चला है पूर्व प्रधान के विरोधी संसार सिंह ने शूटर भेजे थे।
*बसपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री के करीबी थे धर्मेन्द्र वर्मा*
मृतक पूर्व प्रधान धर्मेंद्र वर्मा बसपा के एक पूर्व कैबिनेट मंत्री के करीबी थे, उनकी हत्या से घटनास्थल से लेकर पूर्व प्रधान के गांव तक तनाव फैल गया जिसको देखते हुए क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। घायल बदमाश अविनाश सिंह पुरैनी बंदनापुर, अयोध्या का रहने वाला बताया गया है। मारे बदमाशों में से एक की पहचान रितेश उर्फ डीएम निवासी खेवार के रुप में हुई है, जो मुख्य शूटर बताया गया है। एसपी आलोक प्रियदर्शी के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पूर्व प्रधान के विरोधी संसार सिंह ने शूटर भेजे थे। उन्होने कहा बताया कि बदमाशों के अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। (26 जून 2020)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*