*राज्य सरकार का बड़ा फैसला,सीएम ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन*

*राज्य सरकार का बड़ा फैसला,सीएम ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन*


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है।राज्य सरकार ने झारखंड में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार की रात इस संबंध में ट्वीट कर के जानकारी दी।
कोरोना के संघर्ष में हमें आप सके सहयोग से अब तक अपेक्षित सफलता मिली है, पर संघर्ष अभी भी जारी है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। सीएम सोरेन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पहले से मिलने वाली रियायतें आगे भी जारी रहेंगी।
31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ने के बाद इसके संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इसमें बताया गया है कि राज्य में फिलहाल धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे। किसी भी प्रकार के बड़े आयोजन पर रोक जारी रहेगी। सिनेमा हॉल,स्वीमिंग पुल, होटल और मॉल अभी भी बंद रहेंगे। सैलून और स्पा खोलने पर भी पाबंदी है। वहीं पहले की तरह रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर आवाजाही बंद रहेगी।

*झारखंड में कोरोना की स्थिति*

बता दें कि झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 2294 मामले सामने आए हैं। इसमें से 1647 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल कोरोना के 635 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 12 लोगों की मौत हुई है।