दरोगा से 50 हजार मांगने वाले कथित पत्रकार को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी…

दरोगा से 50 हजार मांगने वाले कथित पत्रकार को पुलिस ने पहनाई हथकड़ी…

फायरिंग की घटना की जांच में सीसीटीवी की डीबीआर कब्जे में ली गई थी…

पुलिस द्वारा जारी किया गया प्रेस-नोट 👆

कथित पत्रकार पुलिस की हिरासत में 👆

रुपए न मिलने पर कथित पत्रकार ने इसे चोरी/लूट बताकर वीडियो किया वायरल..

एसपी (सिटी) रामयश सिंह मामले की जानकारी देते हुए 👆

इटावा। पुलिस के द्वारा चोरी करने का फर्जी वीडियो वायरल करने और वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों से अवैध वसूली के आरोप में कथित पत्रकार सनत तिवारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। पुलिस के अनुसार लंबे समय से खबर चलाने की धमकी देकर अवैध वसूली करने में लिप्त था कथित पत्रकार सनत तिवारी। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कथित पत्रकार के कब्जे से एक मोबाइल, 3 माइक आईडी (अलग-अलग चैनल के नाम की) एवं विभिन्न चैनल के परिचय पत्र बरामद हुए हैं।
इटावा पुलिस के मीडिया सेल की ओर से कहा गया है कि विगत दिवस कथित पत्रकार सनत तिवारी द्वारा एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया गया था जिसमे कुछ पुलिस कर्मी दिख रहे थे, सनत तिवारी द्वारा दावा किया गया था कि उक्त पुलिस कर्मियों द्वारा चोरी की गई है। उक्त वायरल वीडियो के मामले एवं सिविल लाइन थाने पर तैनात उप निरीक्षक सुबोध सहाय द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र को संज्ञान में लेकर एसएसपी आकाश तोमर ने सीओ (सिटी) वैभव पांडे के नेतृत्व में टीम गठित की जिसकी जांच में उक्त आरोप फर्जी पाया गया।
पुलिस का दावा ये था मामला…..
पुलिस अधीक्षक (नगर) एवं सीओ बैभव पांडे के अनुसार उक्त वीडियो पक्का तालाब के पास की है जहाँ फायरिंग की घटना हुई थी और दरोगा सुबोध सहाय पुलिस बल के साथ फायरिंग की जांच करने गए थे, उसी की सीसीटीवी डीवीआर लेने गए थे। जिसको सनत तिवारी द्वारा चोरी की घटना बताया गया और भ्रामक वीडियो प्रसारित/वायरल किया गया। सुबोध सहाय ने अपने प्रार्थना- पत्र में कहा था सनत तिवारी द्वारा फोन के माध्यम से लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा है। कहां जा रहा है कि उसके पास सुबोध सहाय की वीडियो है जिसे वह सोशल मीडिया पर वायरल करके उसकी नौकरी खतरे में डाल सकता है। पत्रकार सतन तिवारी द्वारा ऐसा न करने के एवज में सुबोध सहाय से 50,000 रुपए की मांग की गयी।
तीन महीने पुराना वीडियो वायरल किया…..
कथित पत्रकार सनत तिवारी ने 18 जून को सोशल मीडिया वीडियो वायरल कर बताया गया कि सुबोध सहाय व उनके साथी पुलिस कर्मियों द्वारा चोरी/लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। सीओ के नेतृत्व में पुलिस/एसओजी की संयुक्त जांच में इस तथ्य की पुष्टि हुई कि उक्त वीडियो 13 मार्च 2020 का है जिसमें एसआई सुबोध सहाय व उनकी टीम द्वारा फायरिंग की एक घटना के संबंध में अभियुक्तों के कृष्णा होटल में छिपे होने के सम्बन्ध में मौके पर गए थे, अभियुक्त तब तक वहां से फरार हो चुके थे जिस कारण अभुियक्तों के सम्बन्ध में जानकारी करने के लिये होटल के सीसीटीवी फुटेज का डीवीआर सुबोध सहाय व उनकी टीम द्वारा चेक किया गया था और इसी मामले को सनत तिवारी चोरी/लूट किया जाना बता रहे थे। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे असत्य मैसेज के मामले में तथा आईपीसी की धारा 186, 179, 388, 420 भादवि व 3 महामारी अधिनियम, 51/57 आपदा प्रबन्धन अधिनियम एवं 74 आईटी एक्ट के तहत आजाद नगर निवासी सनत तिवारी को गिरफ्तार किया गया है।

“पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट, , ,