नाबालिग पोती ने प्रेमी के साथ मिलकर घोंट दिया दादी का गला…

नाबालिग पोती ने प्रेमी के साथ मिलकर घोंट दिया दादी का गला…

रात के अंधेरे में दोनों को एक-साथ देख बृद्धा ने मचाया था शोर:…

खाने में नींद की दवा मिला देती थी पोती…

झांसी/लखनऊ। शहर के प्रेमनगर इलाके में हुई रिटायर्ड रेलकर्मी की पत्नी मुमताज की हत्या का खुलासा हो गया है। पुलिस ने मुमताज के कत्ल में उसकी नाबालिग पोती और प्रेमी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि महिला ने अपनी पोती को प्रेमी के साथ देखकर शोर मचा दिया था। इस पर इन दोनों ने मिलकर दुपट्टे से बृद्धा का गला घोंटकर मार डाला। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रिटायर्ड रेलकर्मी की पत्नी मुमताज (63 वर्ष) की घर में ही 11जून को गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। जिस कमरे में मुमताज की हत्या हुई थी, उसी कमरे में उसकी नाबालिग पोती भी सो रही थी। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसका कहना था कि वह सो रही थी उसे पता ही नहीं चला। किसी प्रकार का शोर-शराबा या आहट नहीं हुई थी।
पुलिस ने परिवार वालों की तहरीर पर मुहल्ले के ही तरुण नामक युवक व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। कहा गया था कि लूटपाट का विरोध करने पर हत्या की गई है। लेकिन जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो कहानी कुछ और ही निकली। पुलिस ने मजबूत साक्ष्य जुटाने के बाद मुमताज की पोती को गिरफ्तार कर लिया। जब तरुण और मुमताज की पोती से कड़ाई के साथ पूछताछ की गई तो पूरी वारदात का खुलासा हो गया।

युवती का प्रेमी 👆

इंस्पेक्टर निगवेंद्र सिंह के अनुसार किशोरी का तरुण से अफेयर चल रहा था। पोती दादी मुमताज के कमरे में सोती थी, तरुण अक्सर रात के वक्त उससे मिलने आया करता था। घटना वाली रात को भी वह आया था। मुमताज ने अपनी पोती के साथ देख लिया था। शोर मचाने की कोशिश की तो दोनों ने मिलकर उसे गला घोंटकर मार डाला। पोती रात के खाने में नींद की गोलियां मिलाकर दादा-दादी को जल्दी सुला देती थी। दादी के कत्ल में गिरफ्तार किशोरी को उसकी दादी ने ही पाल-पोसकर बड़ा किया। किशोरी के पिता का निधन हो गया था और मां चली गई थी। किशोरी तब से अपने दादा-दादी के पास ही रहती थी। घटना वाले दिन मुमताज ने खाना कम खाया था जिससे उसकी नींद खुल गई थी। पुलिस का कहना है कि युवक ही किशोरी को नींद की गोलियां लाकर दिया करता था।
लाश के पास बैठकर प्रेमी को किया 15 बार फोन
पुलिस ने जो मोबाइल बरामद किया है उसमें घटना वाली रात को किशोरी ने अपने प्रेमी को 15 बार फोन किया। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि किशोरी बार-बार तरुण को फोन करके कह रही थी कि बहुत बुरा हो गया है, हम लोग पकड़े गए तो क्या होगा। वह तरुण से यह भी कह रही थी कि उसके घर के आसपास मत आना। इन लोगों ने हत्या को लूट के दौरान हुई वारदात दर्शाने के लिए मुमताज के गले से सोने की चेन उतार ली थी ताकि पुलिस को लगे कि लूट हुई है। हत्या के बाद किशोरी व उसके प्रेमी ने घर से भागने का प्रयास भी किया। लेकिन दोेनों को लगा कि यदि भागे तो पोल खुल जाएगी और पुलिस दोनों को पकड़ लेगी। इस डर के चलते दोनों ने भागने की प्लानिंग कैंसिल कर दी थी। इस प्रकरण में मोहल्ले के एक और युवक का भी हाथ बताया गया है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…