दोस्ती ही बन गई जान की दुश्मन, ट्यूबवेल की कोठरी में मिले शव…

दोस्ती ही बन गई जान की दुश्मन, ट्यूबवेल की कोठरी में मिले शव…

दोनों युवकों के परिजन इस दोस्ती से थे नाखुश…

घटना को अत्महत्या का स्वरूप देने का किया प्रयास…

दोनों मित्रों की गहरी दोस्ती में छुपा है हत्या का राज…

मथुरा। दोनों दोस्तों की गहरी दोस्ती ही उनके लिए मौत की वजह बन गई। गांव के बाहर बिजली के ट्यूबवेल की कोठरी में दोनों के शव मिले। घटना को आत्महत्या साबित करने के लिए दोनों दोस्तों के शवोें को कोठरी में छत और एंगिल से लटका दिया गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से ग्रामीणों में दहशत है। हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया मामले को आत्महत्या का मानकर चल रही है। अत्महत्या के पीछे ग्रामीण इस बात का तर्क दे रहे हैं कि मृतकों में से एक युवक पहले भी आत्महत्या करने का प्रयास कर चुका था। वहीं कोठरी के अंदर की हालतक कुछ और ही बयां कर रही थी।
पुलिस चैकी जैंत के गांव फैंचरी निवासी 35 वर्षीय सतेंद्र एवं गांव बाटी निवासी 22 वर्षीय अभिषेक गेहरे दोस्त थे लेकिन दोनों के परिजनों को उनकी दोस्ती पर एतराज था। शनिवार सुबह दोनों के शव ट्यूबवेल की कोठरी में फांसी के फंदे से लटके हुए मिले। जिसमें सतेंद्र का शव टांड़ के गाटर से तो अभिषेक का शव कोठरी की छत की गाटर में साफी के फंदे से लटका हुआ था। एक साथ दोनों की मौत से जहां हत्या कर आत्महत्या का रूप दिए जाने की चर्चा है तो वहीं दोनों युवकों के परिजन आत्हत्या की बात करते रहे।

वर्जन
जैंत चैकी क्षेत्र के एक गांव निवासी दो युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों के शव ट्यूबवेल की कोठरी में लटके मिले। कोठरी का दरवाजा अंदर से बंद था। दोनों ने गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगाई है। मृतकों के परिजनों से पूछताछ में जो पता चला है, उससे यह मामला समलैंगिकता से जुड़ा माना जा रहा है। दोनों युवकों के बीच गहरी दोस्ती थी। परिवारवाले इसका विरोध कर रहे थे। एक युवक ने इससे पहले भी आत्महत्या का प्रयास किया था।
-रमेश तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर

फोटो-13यूपीएच मथुरा01
चित्र परिचय-ट्यूबवेल की कोठरी दोनों युवकों के शव लटके होने की सूचना पर जुटी ग्रामीणों की भीड और मौके पर पहुंची पुलिस।

फोटो-13यूपीएच मथुरा01
चित्र परिचय-ट्यूबवेल की कोठरी के अंदर लटके दोनों युवकों के शव।।

पत्रकार अमित गोस्वामी की रिपोर्ट…