बिना मुआवजा दिये बस्ती में सड़क निर्माण का मामला गरमाया…

बिना मुआवजा दिये बस्ती में सड़क निर्माण का मामला गरमाया…

एसडीएम को ज्ञापन देते हुए सिद्धार्थ सिंह 👆

सपा नेता सिद्धार्थ सिंह से एसडीएम ने मांगा दो दिन का समय…

“हिंद वतन समाचार” पर कल रात चली खबर 👆

किसानों को मुआवजा न मिला तो होगा आंदोलन…

बस्ती। रामजानकी मार्ग एनएच- 227ए पर बिना किसानों की भूमि अधिग्रहण किये सड़क निर्माण का मामला गरमाता जा रहा है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उ.प्र. आवास विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर रविवार को दुबौलिया विकास खण्ड के सैनिया चौराहा के निकट स्थित बाग में हक के लिये शारीरिक दूरी का पालन करते हुये धरना दिया था। उन्होने उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा के आश्वासन पर धरना स्थगित कर दिया था।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने किसानों के साथ आज शाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। उप जिलाधिकारी ने उनसे समस्या के निस्तारण हेतु दो दिन का समय मांगा है। सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने एसडीएम से पूंछा कि आखिर बिना मुआवजा दिये किसानों के जमीन पर सड़क निर्माण कैसे हो रहा है। इस पर एसडीएम ने आश्वासन दिया कि किसी भी किसान का अहित नहीं होने पायेगा, दस्तावेज जुटाये जा रहे हैं, एनएच के अधिकारियों से वार्ता जारी है, वे उच्चाधिकारियों से वार्ता कर समस्या का शीघ्र निस्तारण करा देंगे।
सपा नेता सिद्धार्थ सिंह ने दो दिन का समय देते हुये कहा कि सबसे पहले सड़क निर्माण बंद कराया जाये। उन्होने चेतावनी दी कि यदि दो दिन के भीतर प्रशासन ने सही निष्कर्ष न निकाला तो किसानों के आन्दोलन के लिये सीधे तौर पर जिला प्रशासन ही जिम्मेदार होगा। बताते चलें कि “हिंद वतन समाचार” ने सपा कार्यकर्ताओं एवं किसानों द्वारा धरना दिए जाने की खबर कल रात ही प्रमुखता से चलाई थी।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,