शासन की मंशा के अनुरूप प्राथमिक शिक्षा का स्तर सुधारने में लगातार जुटे सीडीओ…

शासन की मंशा के अनुरूप प्राथमिक शिक्षा का स्तर सुधारने में लगातार जुटे सीडीओ…

फर्रूखाबाद/ उत्तर प्रदेश:- शासन की मंशा के अनुरूप प्राथमिक शिक्षा का स्तर सुधारने में लगातार जुटे सीडीओ को आज प्राथमिक विद्यालय में अवैध कब्जा देखने को मिला जिस पर उनका चेहरा गुस्से से तमतमा उठा। उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए सात दिन के भीतर दबंगांे को अवैध कब्जा छोड़ने के निर्देश दिये। चेतावनी दी कि यदि आदेश पर अमल नहीं किया तो जबरिया पुलिस के बल पर भूमाफिया की कार्रवाई कराई जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. राजेन्द्र पैंसिया ने राजेपुर ग्राम खुटिया विकास खण्ड में बने प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कई ग्रामीणों द्वारा कब्जा किए जाने का मामला उनकेे संज्ञान में आया। जिस पर उन्होने नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होने तहसीलदार को निर्देशित किया कि सात दिनो में विद्य़ालय कब्जा मुक्त चाहिए। हरकत में आए तहसीलदार ने ग्रामीणो को चेतावनी दी है।
सीडीओ डाॅ. राजेन्द्र पैंसिया द्वारा किए गए निरीक्षण में ग्रामीण कमल किशोर पुत्र संतराम ने स्वीकार किया उनके द्वारा अवैध कब्जा विद्यालय में कर रखा गया है। वह स्कूल के समानांतर एक मीटर जगह सात दिन के अंदर स्वयं खाली कर देगे। वैजनाथ व हरीनाथ पुत्र आनंद तिवारी का शौचालय विद्यालय परिसर में बना है। जिन्हें वह सात दिन में वह स्वयं तोड देगें। वहीं सीडीओ ने कहा कि कब्जा हटने के बाद विद्यालय के चारों ओर मनरेगा द्वारा चाहरदीवारी का निर्माण कार्य कराया जायेगा। उसके बाद उन्होने ग्राम सिया में बने प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां उन्होने ग्राम प्रधान और सचिव को निर्देशित किया कि विद्यालय की बाउंड्री बाल जल्द से जल्द पूर्ण की जाए।

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…