कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं को प्रशिक्षित करने में चिकित्सा सेतु का बड़ा योगदान होगा…

कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं को प्रशिक्षित करने में चिकित्सा सेतु का बड़ा योगदान होगा…

आईएएस प्रशांत शर्मा द्वारा बनाई गई देश की यह पहली ऐप- मुख्यमंत्री…

इस ऐप से डाॅक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को लाभ मिलेगा- चिकित्सा मंत्री…

मोबाइल ऐप बनाने वाले आईएएस प्रशांत शर्मा 👆

लखनऊ। “कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच हमें खुद को सुरक्षित रखना होगा।” यह कहना है प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का, यह बात उन्होने आज अपने आवास पर चिकित्सा सेतु मोबाइल ऐप का विमोचन करते समय कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोविड-19 की श्रृंखला तोड़ने की जरूरत है। हमारे सभी कोरोना योद्धाओं की रक्षा की जानी चाहिए, क्योंकि वे ही कोविड-19 की श्रृंखला को तोड़ने में अग्रिम पंक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
आईएएस प्रशांत शर्मा द्वारा केजीएमयू लखनऊ तथा एनआईएसजी हैदराबाद के साथ मिल कर बनाए गए इस ऐप को चिकित्सा शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश ने सभी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ आदि सीवी के प्रशिक्षण हेतु प्रचलित किया है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि चिकित्सा सेतु ऐप द्वारा कोरोना से लड़ने वाले हमारे पहली पंक्ति के योद्धा, हमारे डॉक्टर आदि को प्रशिक्षित करने में इसका बड़ा योगदान होगा। उन्होने यह भी कहा कि इस तरह का प्रशिक्षण उपलब्ध कराने वाली यह देश की पहली एप है। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि सूचना प्रोद्योगिकी का प्रयोग कर सुशासन हेतु सफल प्रयोग करने में पारंगत आईएएस प्रशांत शर्मा द्वारा बनाई गई इस ऐप से प्रदेश में सरकारी एवं निजी, सभी डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ को लाभ होगा।
सभी कोरोना वॉरियर्स के लिए (विशेषकर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी, पुलिस, अन्य अधिकारी आदि) कोरोना वायरस और COVID-19 से लड़ने के लिए मोबाइल ऐप है चिकित्सा सेतु। इसमें सामान्य तथा तकनीकी प्रश्नों के उत्तर छोटे-छोटे वीडियो द्वारा समझाए गए हैं। चिकित्सा सेतु की अवधारणा एवं विकास आईएएस प्रशान्त शर्मा द्वारा प्रशिक्षण वीडियो केजीएमयू लखनऊ के विशेषज्ञों द्वारा तथा तकनीकी परामर्श National Institute of Smart Governance (NISG) हैदराबाद द्वारा किया गया है।
विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट,,,