कोरोना महामारी को लेकर एलर्ट जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के फरमान के बाद…

कोरोना महामारी को लेकर एलर्ट जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के फरमान के बाद…

फर्रुखाबाद/उत्तर प्रदेश :-कोरोना महामारी को लेकर एलर्ट जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के फरमान के बाद ग्राम पंचायतों में गठित महामारी बचाओ एवं समन्वय समितियों को एलर्ट रहने के निर्देश दिये गये हैं। व्हाट्सएप के माध्यम से होम क्वारेन्टाइन किये गये लोगों पर निगरानी रखने का खाका तैयार कर कोरोना वारियर्स को सतर्कता बरतने को कहा गया है।
बढ़पुर ब्लाक के एडीओ पंचायत सत्य नारायण सिंह ने धारमपुर एवं कुइंयाबूट ग्राम पंचायत सहित गांवों का सघन दौरा कर समितियों को निर्देशित किया है कि जनपद में अब कोरोना के मरीज मिल गये हैं। अब हमको बहुत ही एलर्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने समिति के सदस्यों से कहा कि अलग-अलग मजरों का प्रभारी बनाकर बाहर से आने वाले लोगांे की सूची तैयार कर उसी दिन समिति को उपलब्ध करायें। होम क्वारेन्टाइन किये गये लोग परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घर से बाहर नहीं निकलेंगे। सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर समिति के सदस्य आरोग्य सेतु एप व आयुष कवच एप अपनी ग्राम पंचायत के प्रत्येक एड्राॅयड फोन में इंस्टाल करायें। होम क्वारेन्टाइन किये गये लोगों को घरों और उनके आस-पास के भवनों में नियमित सेनेटाइजेशन कराया जाना अनिवार्य बताया। कहा कि सभी ग्राम सचिव पंचायत की कोविड-19 सम्बन्धी प्रत्येक जानकारी विकास खण्ड गु्रप पर अवश्य साझा करें।
एडीओ पंचायत श्री सिंह ने सीडीओ के निर्देश पर ग्राम स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप महामारी बचाओ व समन्वय समिति के नाम से सभी ग्राम सभाओं में बनवाये हैं

पत्रकार राहुल सिंह चौहान की रिपोर्ट…