सावधान ! कोरोना महामारी के दौर में सरकारी योजनाओं की दी जा रही है गलत जानकारी…

सावधान ! कोरोना महामारी के दौर में सरकारी योजनाओं की दी जा रही है गलत जानकारी…

मोदी सरकार की इस योजना की फेक वेबसाइट का लिंक हो रहा है वायरल, भूलकर भी ना करें क्लिक…

नई दिल्ली। कोरोना वायरस लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर तेज है‌ बीते दिनों एयर इंडिया की फ्लाइट में झगड़े से लेकर मोदी सरकार की फ्री मास्क योजना तक कई फेक खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। अब मोदी सरकार की महत्वपूर्ण आयुष्मान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट का गलत लिंक सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है, ऐसे में मंत्रालय ने लोगों को इस लिंक पर क्लिक ना करने की चेतावनी दी है।
जानिए क्या किया जा रहा है दावा-
सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे गलत मैसेज में ayushman-yojana.org को आयुष्मान भारत योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताया जा रहा है। पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने वायरल हो रहे मैसेज का सच बताते हुए लिखा- वायरल मैसेज में किया जा रहा दावा झूठ है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि https://pmjay.gov.in इसकी एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है। इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि योजना के नाम का इस्तेमाल करने वाली अन्य फर्जी वेबसाइटों से भी भ्रमित न हों।
इस संबंध में नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा- हमारे संज्ञान में आया है कि ayushman-yojana.org को आयुष्मान योजना की आधिकारिक वेबसाइट बताकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। कृपया ध्यान रखें कि आधिकारिक वेबसाइट pmjay.gov.in है, इसके अलावा किसी कोई अन्य वेबसाइट सरकार से संबंधित नहीं है।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,