कोरोना से रिकवरी दर बढ़ी, 85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई नया केस नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय…

कोरोना से रिकवरी दर बढ़ी, 85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई नया केस नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय…

हमारा रिकवरी रेट 22.17% हो गया है, हमें चौंकसी बनाए रखनी होगी…

नई दिल्ली:- देशभर में कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 872 हो गया है। देश में 20,835 एक्टिव मामले हैं। 6,185 लोग अब तक ठीक हुए हैं। कोरोना से रिकवरी दर बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को यह जानकारी दी। अग्रवाल ने बताया कि 85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई केस सामने नहीं आया। कोरोना से ठीक होने की दर बढ़ रही है। 16 जिलों में पिछले 28 दिन से कोई केस सामने नहीं आया है।

उन्होंने आगे कहा, “हमारा रिकवरी रेट 22.17% हो गया है। हमें चौंकसी बनाए रखनी होगी. कोरोना मरीज होना कलंक नहीं है। इस समय अन्य बीमारियों के उपचार में परेशानी नहीं आनी चाहिए. ठीक हुए मरीज कोई बीमारी ट्रांसमिट नहीं करते बल्कि उनके प्लाज्मा से बीमार लोग ठीक हो सकते हैं। समुदाय में व्यवहारिक बदलाव होना जरूरी है,यह लड़ाई पूरे समाज की है.”

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से लव अग्रवाल ने कहा है कि देश में टेस्टिंग किट की कोई कमी नहीं है। हम लगातार लोगों की संख्या भी बढ़ा रहे हैं। सैंपल की तादाद हर दिन बढ़ रही है। हम ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कर रहे हैं। महाराष्ट्र और मुंबई खासतौर से इस तरह की जो सघन आबादी वाले इलाके हैं, वहां पर सरकार के लिए बड़ी चुनौती है लेकिन हम पूरी कोशिश के साथ लगे हुए हैं।

पुणे में हालात चिंताजनक

पुणे में कोरोना की डबलिंग रेट हर 7 दिन है जो कि चिंताजनक है। पुणे में कोरोना की जांच में तेजी लाने की जरूरत है। केंद्रीय टीम ने महाराष्ट्र के सीएम और गृह मंत्री से बात की है। गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी। सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि देश में 80% मंडियों का संचालन शुरू हो गया है। देश में गेहूं की कटाई 80% हो चुकी है। देश में 60% प्रोसेसिंग यूनिट शुरू हैं।किसानों से फसलों की खरीदारी हो रही है। मनरेगा के तहत 2 करोड़ मजदूर काम कर रहे हैं।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,