दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाया जाएगा, राशन और एक हजार रुपए भी देगी सरकार- गृह सचिव…

दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाया जाएगा, राशन और एक हजार रुपए भी देगी सरकार- गृह सचिव…

पत्रकार हाॅटस्पाॅट वाले क्षेत्रों में न जाएं, स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों को ही अनुमति…..

यूपी में अब तक कोरोना से 24 लोगों की मृत्यु…

लखनऊ। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव/गृह अवनीश अवस्थी ने आज अपनी नियमित प्रेस ब्रीफिंग में मीडिया के लोगों से कहा कि वे हाॅटस्पाॅट वाले क्षेत्रों में न जाएं। उन्होने कहा कि हाॅटस्पाॅट वाले क्षेत्रों में कोई नहीं जाएगा, वहां सिर्फ डिलीवरी मैन और स्वास्थ्य सेवा से संबंधित लोगों को ही जाने की इजाजत होगी या सैनिटाइजेशन के लिए ही लोग जा सकेंगे।
गृह सचिव ने बताया कि प्रदेश के 18 जनपदों में वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है। टेलीमेडिसिन सहित तमाम चीजों को देखने के लिए इन अधिकारियों को लगाया गया है। इमरजेंसी सर्विस को देखने के लिए लगाया गया है, हॉस्पिटल और कोविड अस्पताल का निरीक्षण करना भी इनका काम है। उन्होने कहा कि हॉटस्पॉट क्षेत्र के विषय में राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों/प्रतिबंध की केंद्र सरकार द्वारा सराहना की गई है।
गृह सचिव ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिया है कि दूसरे राज्य में क्वारंटीन के 14 दिन पूरे कर चुके मजदूरों को वापस लाने की योजना बनाई जाए। इन मजदूरों को यूपी के शेल्टर होम में रखा जाएगा, इन्हे राशन किट और एक-एक हजार रुपए की मदद दी जाएगी। उन्होने बताया कि नोडल अधिकारी 20 से अधिक पॉजिटिव वाले जिलों की रोजाना समीक्षा करेंगे। खाद्यान्न, दुग्ध का भारी वितरण कराया जा रहा है। अब तक प्रदेश में कोरोना से 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट , , ,