*वरिष्ठ पत्रकार के साथ दरोगा द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की निंदा, एलजेए ने गृह सचिव से की कार्रवाई की मांग*

*वरिष्ठ पत्रकार के साथ दरोगा द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की निंदा, एलजेए ने गृह सचिव से की कार्रवाई की मांग*

*यूएनएस न्यूज एजेंसी ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र…..*

*लखनऊ।* वरिष्ठ पत्रकार यूनाइटेड न्यूज सर्विस (UNS) के मुख्य संवाददाता खालिद रहमान के साथ आज दोपहर ठाकुरगंज थाने की बालागंज चौकी इंचार्ज एसपी सिंह व अतिरिक्त निरीक्षक वीरपाल सिंह द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के मामले में न्यूज एजेंसी के प्रबंधक चंद्र प्रकाश ने पुलिस आयुक्त को पत्र भेजकर दोषी श्रपुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि खालिद रहमान चूंकि दिव्यांग है इसलिए वे वाहन चलाने में सक्षम नहीं है, उन्हे डीसीपी खाला बाजार की ओर से एक सहयोगी के लिए भी पास जारी किया गया है। घटना के समय उनके सहयोगी ताहिर हाशमी भी उनके साथ थे तथा खालिद रहमान के पास न्यूज एजेंसी द्वारा जारी परिचय-पत्र एवं सूचना विभाग द्वारा जारी पास भी था, फिर भी दरोगा एसपी सिंह व अतिरिक्त निरीक्षक वीरपाल सिंह ने उन्हे फर्जी पत्रकार कहते हुए उनके साथ गाली-गलौच की व धक्का दिया।
पत्रकार खालिद रहमान से दुर्व्यवहार की घटना को लेकर पत्रकारों में भारी रोष व्याप्त है। *“लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन”* के अध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी एवं उपाध्यक्ष विजय आनंद वर्मा तथा विशेष आमंत्रित सदस्य/ दैनिक *”हिंद वतन”* के प्रधान संपादक मो. इनाम खान ने भी वरिष्ठ पत्रकार खालिद रहमान के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश के अपर मुख्य सचिव/गृह अवनीश अवस्थी से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

*पीड़ित पत्रकार का मोबाइल नंबर -* *9453951427*

 

*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*