पुलिस की निगरानी में कार्डधारकों को फ्री चावल वितरित किया गया….

पुलिस की निगरानी में कार्डधारकों को फ्री चावल वितरित किया गया….

जिनका राशनकार्ड नहीं, उन्हे परेशान होने की जरूरत नहीं- सभी पात्र लोगों को मिलेगा राशन…

इटावा। कोरोना आपदा के चलते जिन पात्र लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों को भी राशन मिलेगा, इसके लिए उन्हे घर की मुखिया का आधार कार्ड व बैंक की पासबुक की फोटो कापी लगाकर डीएसओ आफिस में उनकी मुहर लगवाकर कार्यालय में जमा कराने पर राशन कार्ड बन जाएगा और सभी को राशन मिलेगा। इटावा में आज एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए शहर के विभिन्न दुकानों पर राशन वितरण कराया गया।
इसी क्रम में डीसीडीएफ अकालगंज में भाजपा नेता व नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष शरद बाजपेयी ने सरकारी राशन की दुकान पर सोशल डिस्टेन्स के साथ अपनी उपस्थिति में सरकार द्वारा दिया जा रहा फ्री राशन व्यवस्थित तरीके से वितरित कराया। इस दौरान 298 कार्डधारकों को राशन दिया गया। शरद बाजपेयी एवं राशन डीलर समीर, इमरान ने सुबह से दो बजे तक राशन कार्डधारकों को प्रति यूनिट 5 किलो चावल लोगों को दिए।दूसरी ओर भरथना में शासन के निर्देशानुसार किसानों की गेंहू की फसल खरीदने के लिए 15 अप्रैल से विभिन्न विभागों द्वारा खरीद केन्द्र स्थापित कर आज से केन्द्रों पर खरीद के निर्देशों के बाबजूद भी केन्द्रों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा। कहीं पर केन्द्र खुले, तो कहीं पर ताले पड़े रहे।
कृषि उत्पादन मण्डी समिति में गेहूं खरीद केन्द्र के तीन केन्द्र स्थापित किये गये हैं, जिनमें विपणन विभाग खरीद केन्द्र, कर्मचारी कल्याण निगम, उ. प्र. उपभोक्ता सहकारी संघ यूपीएसएस स्थापित किये गये हैं। मौके पर संवाददाता द्वारा पड़ताल की गई, तो विपणन केन्द्र पर केन्द्र प्रभारी भूपेन्द्र सिंह तो मौजूद मिले परन्तु इस तरह की अव्यवस्थाओं के बीच आखिर किस तरह से शासन की मंशा के अनुरूप किसानों के गेहूं की खरीद हो सकेगी, यह केन्द्र प्रभारियों की लापरवाही उजागर करती है।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट, , ,