प्रशासनिक अमला सड़कों पर निकल, घरों में रहने की अपील की…

प्रशासनिक अमला सड़कों पर निकल, घरों में रहने की अपील की…

इटावा- लॉकडाउन के 18वें दिन आज प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने शहर का भ्रमण किया। सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्रा, एसडीएम सदर सिद्धार्थ, सीओ सिटी एसएन वैभव पांडेय ने दो पहिया वाहन वालों को हिदायत देते हुए कहा कि नजदीक मेडिकल स्टोर से ही दवा खरीदे। विषम परिस्थितियों में वाहन का प्रयोग करें बाजार में निकले लोगों से घरों में रहने की अपील की गई बिना मास्क लगाये घर से न निकलें। अधिकारियों ने बलराम सिंह चौराहा, नौरंगाबाद चौकी सामने क्षेत्र, पक्का तालाब, पुरविया टोला, कोतवाली रोड, तिकोनियां, नौरंगाबाद चौराहा, शास़्त्री चौराहा आदि तमाम जगहों का भ्रमण किया।
अनावश्यक लोग घूमते पाए जाने पर उनकी गाड़ियां सूजे भौंककर पंचर की गई व आगे सख्त कार्रवाई करने की हिदायत देते हुए जाने दिया। इस दौरान कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह, नौरंगाबाद चौकी इंचार्ज नीरज शर्मा, टीआई राजकुमार आदि मौजूद रहे।
इसी क्रम में लखना में कोरोना संक्रमण के चलते किये गये लाॅकडाउन में अपने घरों पर दैनिक कार्यों के साथ हलवाई, चालक व अन्य कार्य करने वाले लोगों के द्वारा अब गेहूं की पकी फसल का ठेका लेकर काटने में जुट गये हैं कि आखिर पापी पेट का सवाल है। लाॅकडाउन में सबसे ज्यादा दिक्कत अब हलवाई, गाडी की ड्राइवरी, व्यापारियों की दुकान पर नौकरी करने वाले लोगों को इस संकट के समय में घर गृहस्थी को पालने के लिए गेहूं की पकी खडी फसलों के ठेका लेकर कटाई करने का काम प्रारंभ कर दिया है। इस समय लाॅकडाउन का समय कितना बढ जाए पता नहीं इस उद्देश्य से समाजसेवियों व नगर पंचायत द्वारा भले ही एक बार खाध सामग्री बांट कर इतिश्री कर ली हो लेकिन इसके बाद परिवार का क्या करना होगा तो पापी पेट का सवाल है। इस उद्देश्य से यह लोग घर पर लेटे अपना टायम पास नहीं कर पा रहे हैं। तो लोगों ने पके खडे हुए गेहूं की खेतों का कम दामों पर ठेका लेकर काटने का काम प्रारंभ कर दिया है। जिससे इस संकट में खाना खाने के लिए कोई दिक्कत न हो।

पत्रकार नितेश प्रताप सिंह की रिपोर्ट…