नोवेल कोरोना वायरस सेे बचाव के दृष्टिगत मदरसों में मूल्यांकन कार्य, परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी…

नोवेल कोरोना वायरस सेे बचाव के दृष्टिगत मदरसों में मूल्यांकन कार्य, परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश जारी…

लखनऊः 18 मार्च, 2020

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने नोवेल कोरोना वायरस से बचाव को ध्यान में रखते हुए मदरसों में मूल्यांकन कार्य, परीक्षा एवं अन्य शैक्षणिक गतिविधियों के सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं।
मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार/निरीक्षक, श्री आर0पी0 सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा वर्ष, 2020 के मूल्यांकन का कार्य तत्काल प्रभाव से 02 अप्रैल, 2020 तक स्थगित कर दिया गया है। मूल्यांकन कार्य पुनः प्रारम्भ किये जाने के सम्बन्ध मंे अलग से निर्देश जारी किये जायेंगे साथ ही मदरसों की समस्त प्रकार की परीक्षाओं एवं अन्य शैक्षिक गतिविधियों को भी तत्काल प्रभाव से स्थगित करते हुए 02 अप्रैल तक बन्द कर दिया गया है।
श्री सिंह ने बताया प्रदेश के समस्त उपनिदेशक अल्पसंख्यक कल्याण एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि समस्त छात्रावासीय बच्चों को अवकाश देकर घर भेज दिया जाये। इसके साथ ही मदरसों के शैक्षिक परिसर एवं छात्रावासों में साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन इत्यादि हेतु निरोधात्मक कार्य प्राथमिकता पर कराये जायें। सभी मदरसों में इन आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,