कोरोना से निपटने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम में सेनिटाइजर तक नदारद…

कोरोना से निपटने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम में सेनिटाइजर तक नदारद…

सीडीओ के निरीक्षण में मिलीं खामियां, जतायी नाराजगी…

लखनऊ: कोरोना से निपटने के लिए सीएमओ भले ही चुस्त दुरूस्त व्यवस्था का हवाला देकर अपने बड़े अफसरों से राहत पा जाते होंगे। लेकिन उनके कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में ही व्यवस्थाएं बदहाल हैं। हालत यह है कि लोगों को हैंड वाॅश और सेनिटाइजर यूज करने की सलाह दे रहे सीएमओ साहब के कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में ही सेनेटाइजर और हैंडवॉश की व्यवस्था नदादत है।

इसका खुलासा तब हुआ जब मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने सीएमओ कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में सूचना और संपर्क के लिए महज एक फोन लाइन देखकर सीडीओ ने नए कनेक्शन करवाने के साथ ही हर समय डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ की तैनाती के निर्देश दिए। इससे कार्यालय में हंगामा मचा रहा। सीडीओ मनीष बंसल को कंट्रोल रूम में हैंडवॉश व सेनेटाइजर तक नहीं मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। सीडीओ ने कंट्रोल रूम में कोरोना से संबंधित शिकायतों और सूचनाओं के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा 24 घंटे डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिए।

CMO ने कहा: सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने हर शिफ्ट में एक डॉक्टर एवं तीन पैरामेडिकल स्टॉफ की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं। सीएमओ का कहना है कि कोरोना के संदिग्ध मरीज की सूचना मिलने पर क्विक रिस्पांस टीम को रवाना किया जाएगा। कंट्रोल रूम में नए फोन कनेक्शन बढ़ाए जाने के साथ ही साथ अन्य सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…