कोरोना वाले बाबा यहां हुए गिरफ्तार, बचाव के लिए 11 रुपये में ताबीज दे रहा था…

 

कोरोना वाले बाबा यहां हुए गिरफ्तार, बचाव के लिए 11 रुपये में ताबीज दे रहा था…

लखनऊ/उत्तर प्रदेश मार्च सोमवार 16-3-2020 कोरोना वायरस को लेकर उथल पुथल मची है। इस बीच लखनऊ में एक कथित तांत्रिक ने कोरोना वायरस से बचाव का ताबीज बनाने का दावा किया। यही नहीं, आरोपित तांत्रिक ने 11 रुपये में ताबीज बेचने के पोस्टर भी लगा दिए। सोशल मीडिया पर तांत्रिक का पोस्टर वायरल होने के बाद सीएमओ ने इसका संज्ञान लिया और लखनऊ पुलिस से शिकायत की। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

लखनऊ के डालीगंज निवासी कथित तांत्रिक अहमद सिद्दीकी ने दावा किया था कि उसके पास कोरोना वायरस से बचाने वाला सिद्ध ताबीज है। उसने ‘कोरोना वाले बाबा’ का पोस्टर तक लगवा दिया। वह 11 रुपये में कोरोना से बचाने वाली ताबीज बनाने का दावा कर रहा था। उसका कहना था कि जो लोग मास्क नहीं पहन सकते हैं, वह यह ताबीज खरीद लें। यह ताबीज बांधने से कोरोना से इंफेक्शन का खतरा नहीं रहेगा।
अहमद सिद्दीकी ने खुद को कोरोना वाला बाबा बताते हुए सोशल मीडिया पर इसका प्रचार शुरू कर दिया था। ताबीज लेने के लिए सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक का समय भी दिया। यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस एक्शन में आई। मामले की गंभीरता को देखते हुए वजीरगंज पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू की और शनिवार देर शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस का कहना है कि सीएमओ की ओर से शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी की धाराओं में डालीगंज निवासी अहमद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित खुद को कोरोना वाला बाबा बताकर लोगों को ताबीज बेचकर ठगी कर रहा था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…