क्रिसमस समारोह में शामिल हुए रेवंत रेड्डी…

क्रिसमस समारोह में शामिल हुए रेवंत रेड्डी…

हैदराबाद, 23 दिसंबर । तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार की रात यहां एलबी स्टेडियम में राज्य सरकार की ओर से आयोजित क्रिसमस समारोह में भाग लिया।
श्री रेड्डी ने समारोह को संबोधित करते हुए ईसा मसीह को एक आदर्श के रूप में चित्रित किया और जिम्मेदारी से आगे बढ़ने का संकल्प लिया। उन्होंने दिसंबर को विश्व स्तर पर चमत्कारों के महीने के रूप में स्वीकार किया जाता है। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने तेलंगाना में हालिया राजनीतिक चमत्कार पर प्रकाश डाला, जहां नई सरकार के लिए ईसाइयों और अल्पसंख्यकों की इच्छाएं पूरी हुईं। उन्होंने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में हाल ही में धर्मनिरपेक्ष सरकारों के गठन का उल्लेख किया और कहा कि ये बदलाव वर्तमान राज्य तेलंगाना के साथ समानता को व्यक्त करता है।
मुख्यमंत्री ने समाज में सामंजस्यता सुनिश्चित करने में नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी पर जोर दिया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के लिए समर्थन का आग्रह किया, और मणिपुर जैसी घटनाओं की उपेक्षा करते हुए चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने एआईसीसी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को मणिपुर में जातीय हिंसा के पीड़ितों से मिलने से रोकने की निंदा की तथा नागरिकों से देश भर में ऐसी घटनाओं को रोकने की आवश्यकता पर बल दिया।
श्री रेड्डी ने कहा, “हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य असहायों की सहायता करना और योग्य लोगों को अवसर प्रदान करना है। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तेलंगाना में इंदिराम्मा शासन गरीब वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
समारोह में मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट व्यक्तियों और संगठनों को पुरस्कार प्रदान किये। इस मौके पर राज्य विधानसभा अध्यक्ष जी प्रसाद कुमार, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री पी. प्रभाकर, पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता, पूर्व मंत्री शब्बीर अली, अंजन कुमार यादव, संपत कुमार, ईसाई धार्मिक नेता, पादरी और अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…